देश बड़ी खबर

हंदवाड़ा के नौगाम में घुसपैठ कर रहे दो आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी
जम्मू।जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। सुरक्षाबलों ने हंदवाड़ा के नौगाम सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास संदिग्ध हरकतें देखी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने मोर्चा संभाला। इस दौरान घुसपैठ कर रहे दो आतंकियों को मार गिराया। मारे गए आतंकियों के पास से दो एके -47 और अन्य आपत्तिजनक वस्तुएं बरामद हुई हैं। बता दें कि घाटी में पांच अगस्त से पहले व्यापक हिंसा की साजिश आतंकी तंजीमों ने रची है। अनुच्छेद 370 हटने के एक साल पूरे होने पर यह षड्यंत्र सीमा पार से रचा गया है। जम्मू-कश्मीर में कई नेता आतंकियों के निशाने पर हैं।
इसके तहत नेताओं, पंचायत नुमाइंदे और सुरक्षाबलों के जवानों को निशाना बनाने के निर्देश दिए गए हैं। सूत्रों के अनुसार सुरक्षाबलों को ऐसी सूचनाएं मिलने के बाद विशेष सतर्कता बरतने की हिदायत दी गई है। सुरक्षा एजेंसियों से जुड़े सूत्रों ने बताया कि पांच अगस्त से पहले आतंकी संगठनों की ओर से कश्मीर में पाकिस्तान की शह पर कई वारदातें अंजाम दी जा सकती हैं। इसमें खासकर नेताओं व पंचायत प्रतिनिधियों पर हमले किए जा सकते हैं।
पुलिसकर्मियों को अगवा कर उन्हें नौकरी छोड़ने के लिए धमकाया जा सकता है। इसके साथ ही कश्मीरी पंडितों व अन्य बाहरियों को धमकी दी जा सकती है। सुरक्षा प्रतिष्ठानों और सुरक्षाबलों पर हमले की घटनाएं बढ़ सकती हैं।
सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तान यह सब इसलिए करवाएगा ताकि वह दुनिया को बता सके कि अनुच्छेद 370 हटने के बाद भी जम्मू-कश्मीर में बहुत कुछ नहीं बदला है। इससे पहले भी वह कई अंतरराष्ट्रीय मंचों पर 370 हटाने का विरोध दर्ज करा चुका है। सबसे ज्यादा संवेदनशील दक्षिणी और उत्तरी कश्मीर है। कश्मीरी पंडित सरपंच अजय पंडिता की अनंतनाग में हत्या के बाद न केवल कश्मीरी पंडितों बल्कि आम पंचायत प्रतिनिधियों में भी खौफ है।

Share:

Next Post

जब जीप पर चढ़ा जीता तो करिश्मा ने उठाई थी बंदूक

Sat Jul 11 , 2020
अभिनेत्री करिश्मा कपूर इन दिनों सोशल मीडिया पर सक्रिय हैं और अक्सर अपनी जिंदगी और फिल्मों से जुड़े मजेदार किस्से फैंस के साथ साझा करती रहती हैं। ऐसा ही एक किस्सा करिश्मा ने फैंस के साथ साझा किया है। इस बार यह किस्सा मजेदार ही नहीं, बल्कि डरावना भी है। करिश्मा कपूर ने इंस्टाग्राम पर […]