देश बड़ी खबर

पूर्व वित्त सचिव राजीव कुमार होंगे अशोक लवासा के स्थान पर नए चुनाव आयुक्त

नई दिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शुक्रवार को पूर्व वित्त सचिव राजीव कुमार को अशोक लवासा के स्थान पर नया चुनाव आयुक्त बनाया है। लवासा ने हाल ही में इस्तीफा देकर एशियाई विकास बैंक के उपाध्यक्ष पद को स्वीकारा है।

सरकारी गजट में प्रकाशित अधिसूचना के मुताबिक राष्ट्रपति कोविंद ने संविधान के अनुच्छेद 324 के खंड 2 के तहत झारखंड कैडर के 1984 बैच के सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी को निर्वाचन आयुक्त नियुक्त किया है। वह अशोक लवासा के 31 अगस्त को पद छोड़ने के बाद इसका कार्यभार ग्रहण करेंगे।

राजीव कुमार वर्तमान में सार्वजनिक उद्यम चयन बोर्ड के अध्यक्ष हैं। उन्हें 29 अप्रैल को इस पद पर नियुक्त किया गया था। इससे पहले जुलाई 2019 में अपनी सेवानिवृत्ति तक वित्‍त सचिव रहे। राजीव कुमार अपनी 34 साल की सेवा में कई महत्वपूर्ण विभाग संभाल चुके हैं। वे कार्मिक, लोक शिकायत और पेंशन मंत्रालय में विशेष सचिव और संस्थापन अधिकारी के तौर पर काम कर चुके है। उन्होंने अपने गृह राज्य झारखंड में प्रशासनिक पोस्टिंग समेत कई महत्वपूर्ण पदों पर कार्य किया है। (एजेंसी, हि.स.)

Share:

Next Post

मप्र के एक और मंत्री हुए कोरोना संक्रमित, गोपाल भार्गव की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

Fri Aug 21 , 2020
भोपाल। मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के बाद अब उनके मंत्रिमंडल के सदस्य भी एक के बाद एक कोरोना की चपेट में आ रहे हैं। अब प्रदेश के पीडब्ल्यूडी मंत्री गोपाल भार्गव भी संक्रमित हो गए हैं। शुक्रवार शाम को उनकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव है। इसकी जानकारी उन्होंने स्वयं ट्वीट के माध्यम से दी […]