बड़ी खबर

दिल्ली में मतदान केंद्रों पर गड़बड़ी के आरोप लगाए आप नेता और मंत्री आतिशी ने


नई दिल्ली । आप नेता और मंत्री आतिशी (AAP Leader and Minister Atishi) ने दिल्ली में (In Delhi) मतदान केंद्रों पर (At Polling stations) गड़बड़ी के आरोप लगाए (Alleged Irregularities) । उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए कुछ स्कूलों के नाम लेते हुए कहा कि फॉर्म 17सी पर सुबह ही पोलिंग एजेंट से हस्ताक्षर करवाने की बात सामने आ रही है। उन्होंने यह भी कहा कि कई मतदान केंद्रों पर चुनाव अधिकारियों ने निर्देश दिए हैं कि कोई भी डाटा नोट नहीं कर सकते हैं।


आतिशी ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर पोस्ट किया, “दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों से आ रही चिंताजनक खबरें। जनकपुरी के कैप्टन अनुज नैय्यर स्कूल में पीठासीन अधिकारी ने सुबह ही पोलिंग एजेंटों से फॉर्म 17(सी) पर हस्ताक्षर कराने की कोशिश की। गवर्नमेंट स्कूल नंबर 3 कालकाजी में अभी एक चुनाव अधिकारी ने आकर निर्देश दिए हैं कि पोलिंग एजेंट कोई भी डेटा नोट नहीं कर सकते । क्या ईसीआईस्वीप द्वारा वोटिंग संख्या में हेरफेर करने की योजना है?”

गौरतलब है कि शुक्रवार को भी आप नेता आतिशी ने दिल्ली के एलजी पर दिल्ली पुलिस के दुरुपयोग को लेकर आरोप लगाया था। उन्होंने पोस्ट कर कहा था, “ऐसी जानकारी मिली है कि आज एलजी ने दिल्ली पुलिस को आदेश दिए हैं कि जहां इंडिया गठबंधन के वोटर भारी संख्या में हैं, वहां पर वोटिंग धीरे करवानी है ताकि लोगों को वोट डालने में दिक्कत हो। प्रशासन द्वारा भाजपा को जिताने का ऐसा कोई भी प्रयास गैर-कानूनी, गैर-लोकतांत्रिक और गैर-संवैधानिक है और मैं उम्मीद करती हूं कि चुनाव आयोग इसका संज्ञान लेगा, और ऐसे किसी भी प्रयास पर रोक लगाएगा।”

आतिशी के इस स्टेटमेंट के बाद एलजी की तरफ से भी पलटवार किया गया और शुक्रवार की देर रात इसके जवाब में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर उन्होंने भी एक पोस्ट डाला था। दूसरी ओर दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता प्रवीन शंकर कपूर ने भी सोशल मीडिया पर एक पोस्ट करते हुए आरोप लगाया कि आम आदमी पार्टी का एक कार्यकर्ता मतदान केंद्र के अंदर मोबाइल फोन लेकर गया है और उसने मतदान का वीडियो बनाकर उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है। फिलहाल, दिल्ली में लोकसभा चुनाव के मतदान को लेकर दोनों पार्टियों की तरफ से आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला जारी है। लेकिन, दिल्ली में लोकसभा चुनाव को लेकर अभी तक आधिकारिक तौर पर किसी भी प्रकार की गड़बड़ी की कोई भी रिपोर्ट सामने नहीं आई है।

Share:

Next Post

धरना देकर श्रीनगर-जम्मू नेशनल हाईवे को जाम कर दिया पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने

Sat May 25 , 2024
अनंतनाग । पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती (PDP President Mehbooba Mufti) ने धरना देकर (By Protesting) श्रीनगर-जम्मू नेशनल हाईवे (Srinagar-Jammu National Highway) को जाम कर दिया (Blocked) । जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने आरोप लगाया कि वोटिंग प्रक्रिया में भागीदारी को रोकने के लिए उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है। अनंतनाग-राजौरी […]