बड़ी खबर

कर्नाटक में विपक्ष के नेता सिद्धारमैया के करीबी पूर्व मंत्री जमीर अहमद के आवास और कार्यालयों पर एसीबी की छापेमारी


बेंगलुरु । कर्नाटक में (In Karnataka) भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) के अधिकारियों ने मंगलवार को विपक्ष के नेता सिद्धारमैया के करीबी (Close to Leader of Opposition Siddaramaiah) कांग्रेस विधायक (Congress MLA) और पूर्व मंत्री (Former Minister) जमीर अहमद खान (Zameer Ahmed Khan) के आवास और कार्यालयों (Residence and Offices) पर छापेमारी की (Raids) ।

सूत्रों के मुताबिक, करोड़ों रुपये के आईएमए घोटाले के सिलसिले में छापेमारी की जा रही है। एक साथ 40 से ज्यादा अधिकारियों की टीम कई जगहों पर छापेमारी कर रही है। छावनी क्षेत्र में निवास सिल्वर ओक अपार्टमेंट, सदाशिवनगर में गेस्ट हाउस, बनशंकरी में जी. के. एसोसिएट्स ऑफिस और चामराजपेट में नेशनल ट्रेवल्स ऑफिस पर छापेमारी की जा रही है।

इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने खान के आवास और कार्यालयों पर छापेमारी की थी। सूत्रों ने कहा कि ईडी की छापेमारी में उनकी आय के ज्ञात स्रोतों से अधिक संपत्ति का पता चला है। सूत्रों ने बताया कि ईडी के निर्देश पर एसीबी ने शिकायत दर्ज कर छापेमारी की है।

चामराजपेट और छावनी क्षेत्र में जहां छापेमारी की जा रही है, वहां सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। उनके आवास पर एकत्र हुए कांग्रेस कार्यकर्ताओं और खान के समर्थकों ने सत्तारूढ़ भाजपा के खिलाफ नारेबाजी की। पुलिस विभाग ने प्रदर्शनकारियों को नियंत्रित करने के लिए कर्नाटक राज्य रिजर्व पुलिस की एक प्लाटून तैनात की है।

मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा है कि खान के खिलाफ लंबित मामलों के संबंध में छापेमारी की गई है। पुलिस सबूत के आधार पर कार्रवाई कर रही है। बोम्मई ने कहा, “हम पुलिस को उनके कर्तव्यों का पालन करने से नहीं रोकेंगे। वे जहां भी आवश्यक हो वहां छापेमारी कर रहे हैं। सीआईडी और एसीबी विंग अच्छा काम कर रहे हैं।”

Share:

Next Post

सुधीर सक्सेना ने बढ़ाया भारत का गौरव, अंतराष्ट्रीय किक बॉक्सिंग प्रतियोगिता में जीता कांस्य पदक

Tue Jul 5 , 2022
नई दिल्ली । अंतराष्ट्रीय किक बॉक्सिंग (international kick boxing) प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके वाराणसी (Varanasi) के सुधीर सक्सेना ने उज़्बेकिस्तान (Uzbekistan) के ताशकंद शहर में आयोजित किक बॉक्सिंग इंटरनेशनल ओपन टूर्नामेंट में भारत के लिए कांस्य पदक हासिल किया। यह प्रतियोगिता 29 से 3 जुलाई 2023 तक आयोजित की गई थी। सुधीर […]

Leave a Reply

Your email address will not be published.