विदेश

अफगानिस्‍तान: नमाज के दौरान मस्जिद में ब्लास्ट, 4 लोगों की मौत, कई घायल

काबुल: अफगानिस्‍तान (Afghanistan) के काबुल (Kabul) में शुक्रवार को वज़ीर मुहम्मद अकबर खान ग्रैंड मस्जिद (Wazir Muhammad Akbar Khan Grand Mosque) के आसपास के क्षेत्र में एक बड़ा धमाका हुआ, इससे 4 लोगों की मौत हो गई जबकि 10 लोग घायल हैं. इस विस्‍फोट (explosion) के कारण चारों तरफ धुआं और धूल छा गई और कुछ पलों के लिए लोगों को समझ नहीं आया कि धमाका किस तरफ हुआ है. धमाका उस वक्‍त हुआ जब नमाज पढ़ने के बाद लोग मस्जिद से बाहर निकल रहे थे.

काबुल पुलिस प्रमुख के प्रवक्ता खालिद ज़ादरान ने कहा कि इस धमाके के कारण कुछ लोगों की मौत और कई लोग घायल हुए हैं. इधर, गृह मंत्री के प्रवक्ता अब्दुल नफी ताकोर ने कहा कि विस्फोट मस्जिद के पास की मेन रोड पर हुआ है. उन्होंने कहा कि कारणों की जांच की जा रही है. प्रवक्ता अब्दुल नफी ने कहा कि पुलिस की टीमें घटनास्थल पर हैं और मामले की जांच की जा रही है.

Share:

Next Post

भारत में शरिया कानून स्थापित करने में मदद करना चाहते थे आतंकवादी - कर्नाटक पुलिस

Fri Sep 23 , 2022
बेंगलुरु । कर्नाटक में (In Karnataka) गिरफ्तार (Arrested) आईएस के दो संदिग्ध आतंकवादियों (Two Suspected IS Terrorists) ने पूछताछ में बताया कि (During Interrogation Told that) वो भारत में (In India) शरिया कानून स्थापित करने में (Establish Sharia Law) मदद करना चाहते थे (Wanted to Help) । कर्नाटक पुलिस ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी। […]