खेल

भारत से अफगानिस्‍तान क्‍यों हारा मैच, पाकिस्‍तानी पत्रकार ने लगाया आरोप, आर अश्विन ने की अपील

नई दिल्‍ली(New Delhi) । टीम इंडिया (Team India)के ऑफ स्पिनर आर अश्विन ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (ट्विटर) के मालिक एलन मस्क (Owner Elon Musk)से एक खास अनुरोध किया है। उन्होंने पाकिस्तान(Pakistan) के एक पत्रकार(journalist) पर ऐक्शन(Action) लेने के लिए कहा है, जिसने अफगानिस्तान की टीम पर निराधार आरोप लगाए हैं। अफगानिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को 21 रनों से टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर 8 के मैच में हरा दिया। इससे अफगानिस्तान की टीम सेमीफाइनल की रेस में जीवित है और ऑस्ट्रेलिया के लिए मुश्किलें खड़ी हो गई हैं।


ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अफगानिस्तान की टीम को मिली जीत के बाद पाकिस्तान के एक पत्रकार ने एक सनसनीखेज दावा किया है और कहा है कि इंडिया को छोड़कर अफगानिस्तान की टीम दुनिया की किसी टीम को हरा सकती है, क्योंकि उन्होंने दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड यानी बीसीसीआई से अच्छे कॉन्ट्रैक्ट मिलते हैं। हालांकि, यह टिप्पणी अश्विन को पसंद नहीं आई और उन्होंने एलन मस्क से अनुरोध किया कि वे अपनी एक्स टाइमलाइन पर इस तरह के पोस्ट की अनुमति न दें।

पाकिस्तानी पत्रकार ने लिखा, “अफगानिस्तान दुनिया की किसी भी टीम को हरा सकता है, सिवाय भारत के और इसके पीछे कई कारण हैं। आईपीएल अनुबंध बहुत कीमती हैं।” इस पर अश्विन ने लिखा, “मैं आपको यह नहीं बता सकता कि आपको क्या करना चाहिए एलन मस्क, लेकिन मुझे यह तय करने का अधिकार होना चाहिए कि मेरे घर में कौन प्रवेश करेगा। मेरी टाइमलाइन मेरा निर्णय।”

मैच की बात करें तो अफगानिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 148 रन बनाए थे। ऑस्ट्रेलिया की टीम 149 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो उनको झटके पर झटके लगे और टीम संभल नहीं पाई। ग्लेन मैक्सवेल ने जरूर अर्धशतक जड़ा, लेकिन वह काम नहीं आया, क्योंकि टीम 127 रन बनाकर ढेर हो गई। गुलबदीन नईब ने चार विकेट निकाले और उनको इसके लिए प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला।

Share:

Next Post

हिंदुजा परिवार को स्विट्जरलैंड की ऊपरी अदालत से बड़ी राहत, चारों सदस्य हुए बरी; जानें पूरा मामला

Mon Jun 24 , 2024
लंदन। हिंदुजा परिवार ब्रिटेन का सबसे धनवान परिवार है। हालांकि, इन दिनों हिंदुजा परिवार गलत कारणों से सुर्खियों में है। दरअसल परिवार के चार सदस्यों पर घरेलू नौकरों के शोषण करने का आरोप लगा था। हालांकि, अब हिंदुजा परिवार के प्रवक्ता ने दावा किया है कि स्विट्जरलैंड की ऊपरी अदालत ने शनिवार को परिवार के […]