बड़ी खबर

बिहार में स्कूलों के बाद अब कोचिंग सेंटर्स हुए बंद, सरकार ने जारी किया ये आदेश

पटना। बिहार में भीषण गर्मी की मार देखने को मिल रही है, साथ ही लू चल रही है। आलम यह है कि पटना में भीषण गर्मी के कारण रविवार को 4 लोगों की मौत हो गई, फिर सोमवार को भी हीटवेव के चलते 2 लोगों की मौत हो गई। जिस कारण सरकार ने कोचिंग सेंटर्स को लेकर एक अहम कदम उठाया है। बता दें कि इससे पहले नीतीश सरकार ने आदेश जारी कर बच्चों के स्कूलों में 15 जून तक छुट्टी घोषित करवा दी थी।


भीषण गर्मी और लू को देखते हुए पटना के डीएम ने स्कूलों के बाद अब कोचिंग संस्थानों को भी 15 जून तक के लिए बंद करने का निर्देश दिया है। इसे लेकर डीएम ने एक आदेश भी जारी किया है, जिसकी कॉपी सभी कोचिंग सेंटर्स को दे दी गई है। नोटिस में कहा गया कि इंडियन मेट्रोलॉजिकल डिपार्टमेंट ने भीषण को लेकर लेकर अलर्ट जारी किया है, जिसके फलस्वरूप राज्य के स्कूलों में पहले ही छुट्टी कर दी गई है, अब छात्रों के हेल्थ को लेकर यह आदेश दिया जाता है कि सभी कोचिंग संस्थानों में शैक्षणिक गतिविधि पर प्रतिबंध किया जा रहा है, इस कारण पटना में कोई भी कोचिंग सेंटर अपने यहां फिजिकल क्लास संचालित नहीं करेगी।

Share:

Next Post

अमेरिका यूक्रेन को देने जा रहा है बेहद घातक हथियार, हुआ इस्तेमाल तो रूस में मच जाएगी तबाही

Wed Jun 12 , 2024
वाशिंगटन। रूस और यूक्रेन के बीच जंग जारी है। ऐसे में एक बार फिर अमेरिका यूक्रेन की मदद के लिए आगे आया है। अमेरिका अब रूस के शक्तिशाली हमलों का जवाब देने के लिए यूक्रेन को बेहद घातक हथियार देगा। खारकीव क्षेत्र में रूस पर जवाबी हमलों के लिए हवाई सुरक्षा संबंधी मदद मांग रहे […]