देश राजनीति

सूरसागर हिंसा के बाद चप्पे-चप्पे पर हो रही पुलिस की निगरानी

जोधपुर (Jodhpur)। सूर्यनगरी जोधपुर के सूरसागर (sursagar violence) इलाके में भड़की हिंसा के बाद अब हालात नियंत्रण में हैं. उपद्रव प्रभावित इलाके में भारी पुलिस फोर्स तैनात (sursagar violence) है. पुलिस प्रशासन ने सूरसागर थाना समेत आसपास के पांच थाना इलाकों में धारा-144 (Section 144 L) लगा रखी है. इस बीच पुलिस ने इस संबंध में 200 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है. उनमें से 41 आरोपियों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट ने 39 आरोपियों को जेल भेज दिया है जबकि पार्षद धीरेंद्र और शराफत को कोर्ट से जमानत मिल गई है.

बता दें कि जोधपुर शहर के अति संवेदनशील इलाके सूरसागर में 15 साल पुरानी ईदगाह की दीवार का एक दुकान में से गेट निकालने को लेकर और दो किशोरों के झगड़े के कारण तनाव की स्थिति बन गई थी. उसके बाद इस मामले को लेकर शुक्रवार रात को बड़ा बवाल हो गया. लेकिन अब हालात पर लगभग पूरी तरह से काबू पा लिया गया है. शनिवार को पुलिस प्रशासन दिनभर अलर्ट मोड पर रहा. उपद्रव को लेकर पुलिस ने 200 लोगों के खिलाफ केस दर्ज करने के बाद आरोपियों की धरपकड़ शुरू की. पुलिस ने 41 आरोपियों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया. उनमें से दो को जमानत मिल गई और शेष 39 को जेल भेज दिया गया.



सूरसागर समेत प्रतापनगर, प्रतापनगर सदर, देव नगर और राजीव गांधी नगर पांच थाना इलाकों में धारा-144 लागू है. प्रभावित इलाके में अभी भी भारी पुलिस फोर्स तैनात है. वह इलाके की प्रत्येक गतिविधि पर नजर बनाए हुए है. शनिवार को पूरे दिन उपद्रव प्रभावित समूचा इलाका पुलिस छावनी में ही तब्दील रहा. केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने उपजे विवाद पर चिंता जताई है. राजस्थान के कानून मंत्री जोगाराम पटेल और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने दोनों पक्षों से की शांति बनाए रखने की अपील की है.

केन्द्रीय मंत्री शेखावत ने कहा कि सूरसागर क्षेत्र में दो गुटों के बीच उपजे विवाद को लेकर पुलिस और जिला प्रशासन के संपर्क में हूं. जोधपुर शांति और सद्भाव का शहर है. राज्य सरकार हालात की निगरानी कर रही है. राजस्थान सरकार के मंत्री जोगाराम पटेल ने कहा कि किसी भी असामाजिक तत्व को बख्शा नहीं जाएगा. दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

Share:

Next Post

महाराष्ट्र के सिंदखेड राजा में खुदाई के दौरान मिली शेषशायी विष्णु की प्रतिमा: एएसआई

Sun Jun 23 , 2024
मुंबई। महाराष्ट्र (Maharashtra) के बुलढाणा जिले (Buldhana district) के सिंदखेड राजा शहर (Sindkhed Raja City) में शेषशायी विष्णु (Vishnu lying on the Sheshnaag) की एक प्रतिमा मिली है। इस प्रतिमा को देखने के लिए लोग आतुर हो रहे हैं। दरअसल, एएसआई (ASI) द्वारा की गई खुदाई के दौरान भगवान विष्णु की प्रतिमा मिली। नागपुर सर्किल […]