टेक्‍नोलॉजी

AirFiber: अब किराए पर ले सकते हैं लैपटॉप और फोन, रिलायंस ने पेश की नई सेवा

नई दिल्‍ली (New Dehli)। रिलायंस जियो (Reliance Jio)ने एक शानदार सेवा पेश की है, जिसमें किफायती (affordable)दरों पर लैपटॉप, फोन और डेटा (Laptop, phone and data)के लिए एयरफाइबर सेवा (AirFiber Service)की पेशकश की गई है। यह एक रेंटल प्लान है, जहां किसी भी लैपटॉप, फोन और Jio AirFiber जैसी अन्य सेवाओं को खरीदने के बजाय किराए पर लिया जा सकता है। यह जियो की वित्तीय सेवा है, खासकर कॉरपोरेट्स के लिए। इसका मतलब ये सर्विस आम यूजर्स के लिए नहीं है।


DaaS सेवा क्या है?

इस सेवा को DaaS के नाम से जाना जाता है। जिसमें डिवाइस को एक निश्चित अवधि के लिए किराए पर लिया जाता है, जिसे मासिक या निश्चित किश्तों में किराए पर लिया जा सकता है। बड़ी कंपनियों को एक साथ हजारों लैपटॉप और मोबाइल फोन खरीदने पड़ते हैं, जिसमें काफी पैसा खर्च होता है, जबकि मुनाफा कमाने में कई साल लग जाते हैं, जिससे कंपनियों पर भारी वित्तीय बोझ पड़ता है।

ऐसी समस्याओं से निपटने के लिए जियो ने लैपटॉप, फोन और अन्य डिवाइस किराए पर उपलब्ध कराने की योजना बनाई है। यह योजना किसी भी स्टार्टअप या छोटी कंपनी के लिए बहुत उपयोगी हो सकती है।

जियो फाइनेंशियल सर्विसेज क्या है?

मुकेश अंबानी के समूह रिलायंस इंडस्ट्रीज की नई जियो फाइनेंशियल सर्विसेज ने DaaS के लाभों पर प्रकाश डालते हुए कहा है कि DaaS वित्तीय सेवाएं कम जोखिम भरी हैं। मुकेश अंबानी के मुताबिक, जियो फाइनेंशियल सर्विसेज (JFS) का लक्ष्य देश के हर सेक्टर को वित्तीय सेवाएं मुहैया कराना है।

Share:

Next Post

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में विकेटकीपर के तौर पर नहीं खेलेंगे केएल राहुल

Wed Jan 24 , 2024
नई दिल्ली (New Delhi)। भारत (India) के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Head coach Rahul Dravid) ने मंगलवार को कहा कि बल्लेबाज केएल राहुल (batsman KL Rahul) इंग्लैंड (against England) के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला (Five-match test series) में विकेटकीपर के रूप में नहीं खेलेंगे। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट […]