विदेश

अजीत डोभाल ने कनाडा की NSA से मांगें आरोपों के सबूत, लेकिन कोई जवाब नहीं दे पाईं जोडी थॉमस

नई दिल्ली: राजनयिक विवाद के बीच भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने बुधवार को अपनी कनाडाई समकक्ष जोडी थॉमस के साथ टेलिफोनिक वार्ता की. शीर्ष सरकारी सूत्रों ने बताया कि डोभाल ने थॉमस के समक्ष खालिस्तानी अलगाववादियों, चरमपंथियों और आतंकवादियों को कनाडा में सुरक्षित पनाह मिलने का मुद्दा उठाया. उन्होंने अपनी कनाडाई समकक्ष से कनाडा में शरण लिए आतंकवादियों के बारे में बताया. अजीत डोभाल ने जोडी थॉमस को भारत के मोस्ट वांटेड अपराधियों की सूची दी, जिन्होंने कनाडा में शरण ली हुई है.


भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने वांछित अपराधियों की जानकारी और लोकेशन भी जोडी थॉमस के साथ शेयर किए. कनाडा की राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने अपने भारतीय समकक्ष अजीत डोभाल से हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में भारत की संलिप्तता के आरोपों को दोहराया. NSA डोभाल ने जोडी से कनाडा के बेतुके आरोपों के पक्ष में सबूत मांगे, लेकिन कनाडाई एनएसए सबूत नहीं उपलब्ध करवा सकीं. अजीत डोभाल ने जोडी थॉमस से कहा कि अगर कनाडा अपने आरोपों के पक्ष में सबूत और इनपुट मुहैया कराता है, तो भारत जांच करने को तैयार है.

Share:

Next Post

CM नीतीश को बड़ा झटका, पूर्व MLC और प्रवक्ता रणवीर नंदन ने JDU से इस्तीफा दिया

Wed Sep 27 , 2023
पटना: जदयू के पूर्व विधान पार्षद और वर्तमान में जदयू के प्रवक्ता रणवीर नंदन ने जेडीयू से इस्तीफा दे दिया है. एक लाइन में लिखे अपने इस्तीफा पत्र में कोई वजह तो नहीं बताई, लेकिन उन्होंने अपना इस्तीफा सीधे जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह को भेज दिया. वहीं, हैरानी की बात यह भी रही […]