टेक्‍नोलॉजी

एक टैप पर मिलेगा सारा सामान, जानिए ”सुपर ऐप” के बारे में जो देगा अमेजन, फ्लिपकार्ट को टक्कर

नई दिल्ली: टाटा ग्रुप का सुपर ऐप (super app) टाटा नियू 7 अप्रैल को लॉन्च हो रहा है. कंपनी ने Google Play Store पेज पर एक टीजर फोटो के माध्यम से इस ऐप की घोषणा की. इससे पहले इसने इंडियन प्रीमियर लीग टूर्नामेंट (premier league tournament) के साथ-साथ सुपर ऐप का सार्वजनिक रूप से विज्ञापन देना भी शुरू कर दिया था.

हालांकि, अभी तक ऐप को केवल टाटा ग्रुप के कर्मचारी ही इस्तेमाल कर सकते थे. लेकिन 7 अप्रैल को लॉन्च होने के बाद इसे कोई भी यूज कर सकेगा. टाटा नियू एक सुपर ऐप है जो अपनी सभी डिजिटल सर्विस और ऐप्स को एक प्लेटफॉर्म देता है. प्ले स्टोर पेज पर इस ऐप की जानकारी देते हुए बताया गया है, ‘कटिंग-एज डिजिटल कंटेंट (cutting-edge digital content) का इस्तेमाल करें, भुगतान करें, अपना फाइनेंस मैनेज करें, अपनी अगली छुट्टी की प्लानिंग बनाएं या शायद अपने अगले मील की प्लानिंग बनाएं- टाटा नियू की दुनिया में तलाशने और अनुभव करने के लिए बहुत कुछ है’.


इस खास ऐप पर टाटा ग्रुप (Tata Group) की अलग-अलग डिजिटल सर्विस जैसे एयरएशिया इंडिया, एयर इंडिया पर फ्लाइट टिकट बुक करना या ताज ग्रुप के होटल बुक करना, बिगबास्केट से किराने का सामान ऑर्डर करना, 1mg से दवाएं, या क्रोमा से इलेक्ट्रॉनिक्स खरीदना और वेस्टसाइड से कपड़े खरीदने जैसी सर्विसेज मिलेंगी.

ऐप से खरीददारी करने वालों को कंपनी ‘नियू कॉइन’ देगी जो इसी ऐप पर रिडीम किए जा सकेंगे. इसके अलावा अमेजन, पेटीएम, रिलायंस जियो जैसे कई अन्य इंटरनेट ग्रुप ने ऐप्स के अपने वर्जन बनाए हैं, जिस पर पेमेंट, कंटेंट स्ट्रीमिंग, शॉपिंग, ट्रेवल बुकिंग, किराने का सामान इत्यादि जैसी सर्विसेज के पैकेज मिलते हैं.

Share:

Next Post

दुनिया में नई बीमारी शुरू: कोरोना जैसे 3 लक्षण, जाने इसकी गाइडलाइन

Wed Apr 6 , 2022
नई दिल्ली: पूरी दुनिया पिछले 2 सालों से कोरोना महामारी (corona pandemic) से जूझ रही है. अभी यह बीमारी दुनिया से खत्म भी नहीं हुई है कि एक और महामारी ने विश्व में दस्तक दे दी है. इस बीमारी के लक्षण भी कोरोना से मिलते जुलते हैं. इसलिए शुरू में यह पता लगाना मुश्किल हो […]