व्‍यापार

उड़ान के दौरान शराब परोसने की नीति में संशोधन, बदसलूकी की घटनाओं के बीच एयर इंडिया का अहम कदम

नई दिल्ली। विमानन कंपनी एयर इंडिया ने उड़ान के दौरान शराब परोसने की नीति में संशोधित कर दिया है। विमान में बढ़ती बदलूकी की घटनाओं के बीच एयर लाइन की ओर से यह कदम उठाया गया है। एयर इंडिया के मुताबिक, उड़ान के दौरान शराब सुरक्षित ढंग से परोसी जाएगी। यात्रियों को दोबारा शराब परोसने से मना करने के लिए समझदारी से काम लिया जाएगा।

टाटा समूह के स्वामित्व वाली विमानन कंपनी पर नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) ने पिछले कुछ दिनों में दो अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में यात्रियों के अनुचित व्यवहार के बाद लापरवाही के लिए जुर्माना लगाया गया है।

संशोधित नीति में क्या?

  • संसोधित नीति के मुताबिक, यात्रियों को चालक दल के सदस्यों द्वारा परोसे जाने तक शराब पीने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए।
  • चालक दल के सदस्यों को उन यात्रियों की पहचान करने के लिए चौकस रहना होगा जो अपनी शराब का सेवन कर रहे हों।
  • अल्कोहल युक्त पेय पदार्थों को उचित और सुरक्षित तरीके से परोसा जाना चाहिए।
  • यात्रियों को दोबारा शराब परोसने से मना करना भी शामिल है।

एयर इंडिया ने क्या कहा?
एयर इंडिया के एक प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि एयरलाइन ने अन्य विमानन कंपनियों द्वारा अपनाए जाने वाले तौर-तरीकों, अमेरिकी नेशनल रेस्तरां एसोसिएशन (NRA) के दिशानिर्देशों के आधार पर उड़ान में शराब की पेशकश संबंधी मौजूदा नीति की समीक्षा की है।

Share:

Next Post

स्टेडियम में होने वाले 26 जनवरी के मुख्य आयोजन की तैयारियों की समीक्षा कलेक्टर ने की, तो निगम ने स्वच्छताकर्मियों को सहभागी बनाने का किया अनुरोध

Wed Jan 25 , 2023
कल फहराएगा प्यारा तिरंगा… जगमगाए सरकारी भवन इंदौर।  गणतंत्र दिवस (republic day) की तैयारी शहरभर में की गई है। सरकारी इमारतों (government buildings) के साथ-साथ निजी बिल्डिंगों (private buildings) पर आकर्षक रोशनी (lights) की गई है। स्कूलों-संस्थाओं, टाउनशिप से लेकर तमाम कार्य स्थलों, विभागों में प्यारा तिरंगा फहराया जाएगा और मुख्य आयोजन नेहरू स्टेडियम ( […]