मनोरंजन

भारत आएंगी अमेरिकी गायिका मैरी मिलबेन, देश के स्वतंत्रता दिवस समारोहों में लेंगी हिस्सा


डेस्क। देश इस साल अपनी आजादी का 75वां साल मना रहा है। ऐसे में इस स्वतंत्रता दिवस का जश्न काफी धूमधाम से मनाया जाएगा। इसा खास मौके पर अफ्रीकी अमेरिकी गायिका मैरी मिलबेन देश की स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के समारोहों में शिरकत करेंगी। ‘ओम जय जगदीश हरे’ और ‘जन गण मन’ के गायन के लिए मशहूर मिलबेन ने एक बयान में कहा, मिलबेन ने एक बयान में कहा, “डॉ. मार्टिन लूथर किंग जूनियर के नक्शेकदम पर चलते हुए मैं भारत की आजादी की 75वीं वर्षगांठ के जश्न के लिए सांस्कृतिक राजदूत के रूप में संयुक्त राज्य का प्रतिनिधित्व करने के लिए सम्मानित महसूस कर रही हूं।”

मिलबेन पहली ऐसी अमेरिकी कलाकार हैं, जिन्हें स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए आईसीसीआर (ICCR) द्वारा भारत में आमंत्रित किया गया है। इस बारे में जारी एक बयान में कहा गया है कि वह अमेरिका का प्रतिनिधित्व करने वाली आधिकारिक अतिथि होंगी। इस खास मौके पर मिलबेन ने कहा कि, “मैं इस संपन्न मातृभूमि, दुनिया भर में भारत और भारतीय समुदायों के साथ अपने सार्थक संबंधों का जश्न मनाने और भारत की स्वतंत्रता के इस महत्वपूर्ण मौके पर संयुक्त राज्य अमेरिका और भारत के बीच महत्वपूर्ण लोकतांत्रिक गठबंधन को उजागर करने के लिए रोमांचित हूं।”

मिलबेन ने आगे कहा कि, “जब मैं अपनी पहली भारत यात्रा की तैयारी कर रही हूं, तो मेरे मन में डॉ मार्टिंन किंग लूथर के शब्द गूंज रहे हैं, जिसमें उन्होंने कहा था कि ‘दूसरे देशों में, मैं एक पर्यटक के रूप में जा सकता हूं, लेकिन भारत में, मैं एक तीर्थयात्री के रूप में आता हूं।” भारत में अपनी यात्रा के दौरान मिलबेन पहली बार एनएफटी ग्लोबल कंपनी Abris.io की को- फाउंडर/सीईओ और यूएस-भारत संबंधों पर रणनीतिक सलाहकार प्रिया सामंत के साथ परफॉर्म करेंगी। इसके साथ ही यह देश की स्वतंत्रता और इंडियास्पोरा के 10वें साल के मौके पर इंडियास्पोरा ग्लोबल फोरम में भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराएंगी।

मिलबेन भारत में पहली बार तब लाइमलाइट में आई जब उन्होंने 74वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर वर्चुअली भारत का राष्ट्रगान गाया था। इसके बाद उन्होंने साल 2020 में दीवाली के दौरान ‘ओम जय जगदीश हरे’ गाते हुए अपना एक सिंगल वीडियो जारी किया था। देश की स्वतंत्रता समारोह में शिरकत करने के लिए भारत आ रही मिलबेन दिल्ली के अलावा, अपनी भारत यात्रा के दौरान लखनऊ की यात्रा करने की भी योजना बना रही हैं।

Share:

Next Post

'हां सुबह मोदी जी से सीखकर आई हूं', महुआ मोइत्रा ने ट्रोलर्स को 'ऊर्जा संरक्षण' बिल पर दिया जवाब

Sat Aug 6 , 2022
नई दिल्ली। तृणमूल कांग्रेस की लोकसभा सांसद महुआ मोइत्रा अपने बयानों को लेकर अक्सर विवादों के केंद्र में रहती हैं। इन सब बयानों के चलते उन्हें कई बार सोशल मीडिया ट्रोलर्स का भी सामना करना पड़ता है। इसी क्रम में इस बार वह ऊर्जा संरक्षण संशोधन विधेयक को लेकर सोशल मीडिया यूजर के निशाने पर […]

Leave a Reply

Your email address will not be published.