इंदौर न्यूज़ (Indore News)

अमिताभ ने साझा की अस्पताल के शुरू होने के पीछे की कहानी

इंदौर में शुरू हुआ कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी हॉस्पिटल… अमिताभ बच्चन ने किया उद्घाटन
जया बच्चन, टीना-अनिल अंबानी, रेखा-राजेश मेहता के साथ ही शहर के नागरिकों की रही उपस्थिति
इंदौर।  इंदौर के निपानिया क्षेत्र (Nipania Area) में कल मल्टीस्पेशलिटी कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी हॉस्पिटल (Multispeciality Kokilaben Dhirubhai Ambani Hospital) की शुरुआत हो गई। इंदौर में बीसीएम ग्रुप (BCM Group) इसका संचालन करेगा। कल शाम अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan), जया बच्चन (Jaya Bachchan) ने टीना-अनिल अंबानी (Tina-Anil Ambani), रेखा-राजेश मेहता ( Rekha-Rajesh Mehta) की उपस्थिति में फीता काटकर इसकी शुरुआत की। टीना अंबानी ने अस्पताल की जानकारी दी, तो अमिताभ बच्चन ने इस अस्पताल के शुरू होने की कहानी बयां की। अमिताभ ने मंच से ये भी कहा कि उन्हें भारत के डॉक्टर्स और यहां की इलाज व्यवस्था पर हमेशा से भरोसा रहा है और रहेगा।
मल्टीस्पेशलिटी कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी हॉस्पिटल 300 बेड एडवांस्ड टर्शियरी अस्पताल है, जो दो एकड़ भूमि में फैला है। ट्रस्ट के बाकी अस्पतालों की तरह ही इंदौर के इस अस्पताल में भी अंतरराष्ट्रीय स्तर की स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराई गई हैं। 107 बेड और 7 ओटी के साथ राज्य का सबसे बड़ा आईसीयू भी शामिल है। उद्धाटन में मप्र के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान और कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी ने वर्चुअली जुडक़र अस्पताल शुभारंभ पर शुभकामनाएं दीं। हॉस्पिटल की चेयरपर्सन टीना अंबानी ने अस्पताल की जानकारी दी और कहा कि अस्पताल की नींव पडऩे के दौरान और कुछ महीनों पहले भी इंदौर आई थीं, तो देखा कि ये शहर स्मार्ट होने के साथ ही ईको फ्रेंडली है और नए भारत के निर्माण का उदाहरण भी, जिसे हम सभी देखना चाहते हैं। आखिर में बीसीएम ग्रुप के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर राजेश मेहता ने सभी अतिथियों और उपस्थित नागरिकों का आभार माना।


इंदौर आकर आनंद आ गया
मंच से अमिताभ बच्चन ने इंदौर की तारीफ की और कहा कि यहां आकर आनंद आ गया। शहर की पहचान भारत के सबसे स्वच्छ शहर की है और उन्होंने कामना की कि अब ये भारत का सबसे स्वस्थ शहर भी बने। अमिताभ बच्चन ने कहा कि मुंबई के नामी हार्ट स्पेशलिस्ट डॉ मांडके का सपना था कि इस तरह का कोई अस्पताल वे बनाए। इसकी तैयारी भी हो गई थी, लेकिन उनकी मौत हो गई और फिर उनके सपने को पूरा करने में अनिल अंबानी ने इसमें योगदान देने की बात कही और पहला अस्पताल बनकर तैयार हुआ। उसके बाद से लेकर आज इंदौर आने तक जितने भी अस्पताल बनकर शुरू हुए, उसमें मेरी मौजूदगी रही। अमिताभ ने अपने घायल होने से लेकर लिवर डैमेज का किस्सा भी सुनाया और विभिन्न स्वास्थ्य जांचों की महत्ता भी बताई।


एक कॉफी टेबल बुक का भी हुआ विमोचन
अस्पताल शुभारंभ के मौके पर ही बीसीएम ग्रुप के बादल चंद मेहता के जीवन पर लिखी गई एक कॉफी टेबल बुक का भी विमोचन हुआ। राजस्थान की जमीं पर जन्मे बादल चंद मेहता पर ‘मरूभूमि का बादल’ नाम से लिखी गई इस पुस्तक का विमोचन उनके बेटे राजेश मेहता ने टीना अंबानी के हाथों कराया।
एयरपोर्ट से लेकर आयोजन स्थल तक अमिताभ को देखने पहुंचे फैंस
शाम को आयोजन स्थल के आसपास भी बड़ी संख्या में फैंस का जमावड़ा था, जो बस अमिताभ की एक झलक पाने भर को बेकरार थे। कई आयोजन स्थल में घुसने की जुगाड़ लगाते रहे, तो कई पुलिस बैरिकेड्स के पहले ही खड़े होकर अमिताभ के आने का इंतजार करते नजर आए। फ्यूजन इवेंट के सुनील अग्रवाल ने बताया कि अमिताभ बच्चन ने इंदौर की स्वच्छता और यहां के मिलनसार लोगों की तारीफ की। अमिताभ बच्चन, जया बच्चन और अनिल अंबानी कार्यक्रम के बाद आयोजन स्थल से ही एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए। टीना अंबानी फिलहाल इंदौर में ही है।

Share:

Next Post

'पठान' विवाद के बीच आया PM मोदी का बड़ा बयान, कहा- फिल्मों पर बेवजह टिप्पणी करने से बचें

Wed Jan 18 , 2023
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा नेताओं को सलाह दी है कि वह फिल्मों पर बेवजह की बयानबाजी से बचें। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, 16-17 जनवरी को दिल्ली में आयोजित हुई भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में प्रधानमंत्री ने ये बातें कही। सूत्रों के अनुसार, प्रधानमंत्री ने कहा कि कुछ लोग कुछ फिल्मों […]