जीवनशैली स्‍वास्‍थ्‍य

नाभि में लगा लें यह एक तेल, फिर देखें कमाल, स्किन को मिलेंगे ये जबरदस्‍त फायदे

नई दिल्‍ली। नाभि (Navel) में तेल लगाने से आपकी सेहत को काफी फायदे हो सकते हैं. खासतौर पर बादाम का तेल(Almond Oil ) नाभि पर लगाने से स्किन की चमक को बढ़ाया जा सकता है. साथ ही यह होंठों (lips) की खूबसूरती को भी बढ़ाता है. आइए जानते हैं नाभि में बादाम तेल लगाने से शरीर को होने वाले अन्य फायदों के बारे में-

फटे होठों की समस्या से राहत पाने के लिए नाभि पर बादाम तेल लगाएं. यह आपके होंठों को हाइड्रेट करने में असरदार होता है.

नियमित रूप से बादाम तेल नाभि पर डालने से स्किन की चमक (skin glow) बढ़ सकती है.

स्किन को हाइड्रेट रखने के लिए नाभि में बादाम तेल लगाएं. इससे आपके स्किन को नमी मिलती है, जिससे स्किन सॉफ्ट और चमकदार( soft skin and glowing) हो सकते हैं.

स्किन की रंगत को सुधारने के लिए भी नाभि में बादाम तेल का इस्तेमाल किया जा सकता है. इससे आपकी स्किन की खूबसूरती बढ़ सकती है.


नाभि पर बादाम तेल लगाने से सूजन की समस्या दूर होती है. यह शरीर में होने वाली सूजन को कम करने में मददगार होता है.

नाभि में बादाम तेल डालने से आपका पाचन तंत्र दुरुस्त होता है. इससे पाचन संबंधी परेशानियों को दूर किया जा सकता है.

Disclaimer: यह जानकारी आयुर्वेदिक नुस्खों के आधार पर लिखी गई है। हम इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करते है। इन्‍हें अपनाने से पहले डॉक्‍टर की सलाह जरूर लें।

Share:

Next Post

भारत में आतंक के फन को कुचलने की जरूरत

Sat May 21 , 2022
-योगेश कुमार गोयल भारत पिछले कई वर्षों से आतंकवाद से जूझ रहा है। अब तक हजारों लोग बेमौत मारे जा चुके हैं। अनेक परिवार तबाह हो चुके हैं। उन्मादी सोच और जेहादी मंसूबों वाले विवेकशून्य आतंकी अपने आकाओं के जहरीले इशारों पर न जाने हर साल कितने बेकसूर लोगों को मौत की नींद सुला देते […]