बड़ी खबर

अरुणाचलः मुख्यमंत्री खांडू पर 2000 करोड़ के घोटाले का आरोप, 100 प्रदर्शनकारी हिरासत में, 25 पर यूएपीए की कार्रवाई

ईटानगर। अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) के सीएम पेमा खांडू (CM Pema Khandu) पर 2000 करोड़ रुपये के घोटाले के आरोप (Allegations of scam of Rs 2000 crore) के बाद प्रदर्शन कर रहे 100 लोगों को हिरासत में लिया गया है। वहीं 25 लोगों पर यूएपीए के तहत मामला दर्ज किया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक, गैरकानूनी गतिविधियां अधिनियम के तहत 25 लोगों पर मामला दर्ज करके उन्हें 12 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है।

जानकारी के तहत, प्रदेश के आदिवासी युवा समूह ऑल न्याशी यूथ एसोसिएशन ने सीएम पेमा खांडू पर दो हजार करोड़ रुपये के सरकारी फंड के घोटाले का आरोप लगाया था। इस मामले में सु्प्रीम कोर्ट में भी याचिका दायर की गई थी, लेकिन याचिका खारिज होने के बाद एसोसिएशन की ओर से 36 घंटे की हड़ताल बुलाई गई, जिसे सरकार ने अवैध घोषित कर दिया।

अवैध घोषित करने के बाद भी हुई हड़ताल
सरकार द्वारा हड़ताल को रोकने का हर संभव प्रयास किया गया। पहले तो इसे अवैध घोषित किया गया, वहीं ईटानगर समेत कई क्षेत्रों में इंटरनेट भी बंद कर दिया गया। इसके बावजूद हड़ताल हुई। जिसके बाद 100 से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया गया। पुलिस का कहना है कि हिरासत में लिए गए लोगों के पास से गुलेल व खंजर जैसे हथियार मिले हैं। पुलिस का कहना है कि हड़ताल व विरोध रैली से राज्य में अव्यवस्था फैलाने व सांप्रदायिक हिंसा की साजिश रची जा रही थी।

Share:

Next Post

UP: दूसरे चरण के लिए BJP candidates list जारी, गोरखपुर शहर से चुनाव लड़ेंगे सीएम योगी

Sat Jan 15 , 2022
सिराथु सीट से केशव प्रसाद मौर्य होंगे प्रत्याशी, नोएडा से पंकज सिंह को मिला टिकट नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (Union Minister Dharmendra Pradhan ) और भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह (BJP National General Secretary Arun Singh) शनिवार को से भाजपा के केंद्रीय कार्यालय में प्रेस को संबोधित किया। धर्मेंद्र प्रधान ने बताया […]

Leave a Reply

Your email address will not be published.