उत्तर प्रदेश बड़ी खबर

UP: दूसरे चरण के लिए BJP candidates list जारी, गोरखपुर शहर से चुनाव लड़ेंगे सीएम योगी

सिराथु सीट से केशव प्रसाद मौर्य होंगे प्रत्याशी, नोएडा से पंकज सिंह को मिला टिकट

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (Union Minister Dharmendra Pradhan ) और भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह (BJP National General Secretary Arun Singh) शनिवार को से भाजपा के केंद्रीय कार्यालय में प्रेस को संबोधित किया। धर्मेंद्र प्रधान ने बताया कि आज पहले और दूसरे चरण के लिए प्रत्याशियों की सूची जारी (UP BJP candidate list) की जा गई है। प्रधान ने कहा कि पिछले 5 साल में गुंडाराज पर योगी सरकार ने नकेल कसा है. यूपी को गुंडाराज और भ्रष्टाचार से मुक्ति दिलाई है. यूपी में एयरपोर्ट बन रहे हैं, मेडिकल कॉलेज बन रहे हैं. उन्होंने कहा कि यूपी चुनाव में भाजपा 300 से ज्यादा सीटों से चुनाव जीतेगी. बता दें कि इससे पहले सपा 29, बसपा 53 और कांग्रेस 125 उम्मीदवारों की अपनी पहली लिस्ट जारी कर चुकी है।

यूपी चुनाव के लिए बीजेपी ने पहले और दूसरे चरण के लिए 105 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया। चुनावी मैदान में योगी आदित्यनाथ को गोरखपुर शहर सीट से प्रत्याशी बनाया गया है जबकि डिप्टी सीएम केशव मौर्य को सिराथु सीट से चुनावी मैदान में उतारा गया है।

कुछ प्रत्याशियों की सूची
शामली से तजेंद्र सिंह निर्वाल
बुढ़ाना से उमेश मलिक
चरथावल से सपना कश्यप
पूरकाजी से प्रमोद ओटवाल
मुजफ्फरनगर से कपिल देव अग्रवाल
खतौली से विक्रम सैनी
मीरापुर से प्रशांत गुर्जर
सिवालखास से मनेंद्र पाल सिंह
सरदना से संगीत सोम
हस्तिनापुर से दिनेश खटीक
मेरठ कैंट से अमित अग्रवाल
किठोर से सत्यवीर त्यागी
मेरठ से कमलदत शर्मा
मेरठ साउथ से सोमेंदर तोमर
छपरउली से सहेंद्र सिंह रमाला
बड़ोत से केपी सिंह मलिक
बागपत से योगेश धामा
लोनी से नंदकिशोर गुर्जर
मुरादनगर से अजीत पाल त्यागी
साहिबाबाद से सुनील शर्मा

यूपी में 7 चरणों में चुनाव
403 विधानसभा सीटों वाले यूपी में 10 फरवरी से 7 चरणों में विधानसभा चुनाव होना है. अंतिम चरण के लिए मतदान 7 मार्च को होना है. पहले चरण के तहत 10 फरवरी को वोटिंग होगी. दूसरा चरण 14 फरवरी, तीसरा चरण 20 फरवरी, चौथा चरण 23 फरवरी, 5वां चरण 27 फरवरी, छठा चरण 3 मार्च और 7 चरण 7 मार्च को संपन्न होगा. यूपी में चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आएंगे. उत्तर प्रदेश विधानसभा का कार्यकाल 14 मई 2022 को पूरा हो रहा है. ऐसे में 14 मई से पहले हर हाल में विधानसभा और नई सरकार के गठन की प्रकिया पूरी होनी है.

यूपी में चुनाव की शुरुआत पश्चिमी यूपी से हो रही है, जहां किसान आंदोलन और सपा-आरएलडी गठबंधन के चलते चुनौती है. इतना ही नहीं, जिन 58 सीटों पर पहले चरण में वोट डाले जाएंगे, उनमें से 54 बीजेपी के विधायक हैं. ऐसे में बीजेपी के लिए पहला चरण सियासी तौर पर काफी अहम माना जा रहा है।

Share:

Next Post

Ajay Devgn ने कड़े नियमों का किया पालन, चटाई पर सोकर बिताईं 11 रातें

Sat Jan 15 , 2022
नई दिल्ली। बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन (Ajay Devgn) किसी न किसी वजह से सुर्खियों में बने रहते हैं। हाल ही में वह भगवान अयप्पा के दर्शन के लिए केरल के सबरीमाला मंदिर पहुंचे थे, जिसकी तस्वीरें और वीडियोज सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं। मालूम हो कि सबरीमाला मंदिर जाने से पहले लोगों को कुछ […]

Leave a Reply

Your email address will not be published.