खेल

Asia Cup 2022 : इस दिन होगा भारतीय टीम का ऐलान, इन दिग्गज खिलाड़ियों की हो सकती है वापसी

नई दिल्ली। एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के लिए भारतीय टीम का ऐलान (Indian team announcement) 8 अगस्त को हो सकता है, चीफ सिलेक्टर चेतन शर्मा (Chief Selector Chetan Sharma) की अगुवाई में चयन समिति कम से कम 15 खिलाड़ियों की टीम का ऐलान करेगी जिससे टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम की भी तस्वीर लगभग-लगभग साफ हो जाएगी। एशिया कप में चोट से जूझ रहे उप-कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) और दीपक चाहर (Deepak Chahar) के साथ विराट कोहली (Virat Kohli) वापसी करेंगे। कोहली ने वेस्टइंडीज दौरे के लिए चयनकर्ताओं से आराम मांगा था।

एशिया कप का आयोजन इस साल यूएई में 27 अगस्त से 11 सितंबर के बीच होना है, पहले इस टी20 टूर्नामेंट की मेजबानी श्रीलंका को मिली थी, मगर आर्थिक संकट से जूझ रहे इस देश ने एशिया कप की मेजबानी करने से इनकार कर दिया जिसके बाद इस टूर्नामेंट को यूएई शिफ्ट किया गया है।

बात भारतीय खिलाड़ियों की करें तो केएल राहुल का चयन वेस्टइंडीज दौरे के लिए हुआ था, मगर उड़ान भरने से पहले यह सलामी बल्लेबाज कोविड-19 की चपेट में आ गया। इसके बाद उम्मीद लगाई जा रही थी कि जिम्बाब्वे दौरे पर राहुल को जगह मिलेगी, मगर वह इस दौरे के लिए भी फिट नहीं हो पाए थे। अब राहुल एशिया कप में ही वापसी करेंगे। राहुल की वापसी से भारतीय टॉप ऑर्डर मजबूत होगा।

केएल राहुल आईपीएल 2022 के बाद से कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेले हैं। राहुल की गैरमौजूदगी में रोहित शर्मा पिछले कुछ मुकाबलों में ईशान किशन, ऋषभ पंत और सूर्यकुमार यादव जैसे खिलाड़ियों के साथ ओपनिंग कर चुके हैं।

बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया ‘केएल राहुल को कुछ भी साबित करने की जरूरत नहीं है। वह एक क्लास खिलाड़ी हैं। जब भी वह टी20 खेलते हैं, तो यह हमेशा एक विशेषज्ञ सलामी बल्लेबाज के रूप में खेलते हैं और यह जारी रहेगा। सूर्यकुमार और ऋषभ विशेषज्ञ मध्य क्रम के बल्लेबाजों के रूप में खेलने के लिए तैयार हैं।”

वहीं बात दीपक चाहर की करें तो उन्हें जिम्बाब्वे दौरे पर मौका दिया गया है और वह तीन वनडे इंटरनेशनल खेलने के बाद एशिया कप के जरिए टी20 क्रिकेट में वापसी करेंगे।

Share:

Next Post

राहुल-प्रियंका हिरासत में लिए गए, विजय चौक पर कांग्रेस का हल्लाबोल

Fri Aug 5 , 2022
नई दिल्ली। ऑल इंडिया कांग्रेस पार्टी (Congress) महंगाई, जीएसटी, और केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ शुक्रवार को सड़क से संसद तक प्रदर्शन (Congress protest in Delhi) कर रही है, इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के बाद प्रियंका गांधी को भी दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया है, राहुल तमाम कांग्रेस नेताओं के […]

Leave a Reply

Your email address will not be published.