खेल

WTC Final को लेकर ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान का बड़ा दावा, बताया- कौन जीतेगा

मेलबर्न. ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान टिम पेन (Tim Paine) को यकीन है कि पहले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल (World Test Championship) में न्यूजीलैंड को हराकर भारत विजयी होगा. दुनिया की शीर्ष दो टेस्ट टीमें भारत और न्यूजीलैंड (Indian vs New Zealand) 18 जून से साउथेम्प्टन में फाइनल मुकाबला खेलेंगी. इस टूर्नामेंट को लेकर दुनियाभर के क्रिकेटर, क्रिकेट दिग्गज और विशेषज्ञ अपनी-अपनी भविष्यवाणी कर रहे हैं. कोई भारत को मजबूत बता रहा है तो कोई न्यूजीलैंड को.

हालांकि, अधिकतर परिस्थितियां न्यूजीलैंड के पक्ष में बता रहे हैं. इसकी बड़ी वजह यह है कि इंग्लैंड के हालात काफी हद तक न्यूजीलैंड से मिलते-जुलते हैं. ऐसे में न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों को खुद को इन परिस्थितियों में ढालने के लिए ज्यादा मुश्किल नहीं होगी. इसके अलावा वे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले दो मैचों की टेस्ट सीरीज में मेजबान इंग्लैंड से खेल रहे हैं.

वहीं, भारतीय क्रिकेट टीम 3 जून को इंग्लैंड पहुंची है. इसके बाद उन्हें जरूरी क्वारंटीन में रहना पड़ा. इसके बाद टीम इंडिया इंटर स्क्वॉयड मैच ही खेल रही है. भारत को इस पिच पर ढालने का मौका नहीं मिला है, लेकिन इस सबके बावजूद टिम पेन का कहना है कि भारत वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप को आसानी से जीत जाएगा.

टिम पेन ने ब्रिसबेन में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ”मेरा अनुमान है कि भारत आसानी से जीत जाएगा बशर्ते वे अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करें.” टिम पेन ने न्यूजीलैंड और भारत दोनों के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी की है. उन्होंने 2019 में न्यूजीलैंड को 3-0 से हराया जबकि 2020 में भारत के हाथों 1-2 से पराजय का सामना किया.

न्यूजीलैंड ने फाइनल से पहले इंग्लैंड को टेस्ट सीरीज में 1-0 से हराया है, लेकिन टिम पेन का कहना है कि प्रमुख खिलाड़ियों के बिना उतरी इंग्लैंड टीम पर मिली जीत मायने नहीं रखती है. इंग्लैंड टीम में बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स, मोइन अली, जोस बटलर, जोफ्रा आर्चर और विकेटकीपर बेन फोक्स नहीं थे. टिम पेन ने कहा, ”न्यूजीलैंड की टीम अच्छी है लेकिन इंग्लैंड की यह सर्वश्रेष्ठ टीम नहीं थी. एशेज में हमें उनकी सर्वश्रेष्ठ टीम देखने को मिलेगी.”

Next Post

मुंह में आ रहा अजीब तरह का स्‍वाद तो हो जाएं सावधान, मधुमेह का हो सकता है लक्षण

Tue Jun 15 , 2021
आज के समय में डायबिटीज (diabetes) खतरनाक समस्‍या बन गई है और ज्‍यादतर लोग इस बीमारी से ग्रसित है । अब न सिर्फ बुजुर्ग बल्कि हर उम्र के लोग इसकी चपेट में आ रहे हैं। आमतौर पर लंबे समय तक इसके सामान्य लक्षण (common symptoms) दिखाई नहीं देते हैं, लेकिन मुंह में एक अजीब तरह […]