बड़ी खबर व्‍यापार

जोखिम के उभरते संकेतों को लेकर सतर्क रहें बैंक : शक्तिकांत दास

नई दिल्ली। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) (Reserve Bank of India (RBI) ) के गवर्नर शक्तिकांत दास (Governor Shaktikanta Das) ने देश के प्रमुख बैंकों से जोखिमों के उभरते संकेतों को लेकर सतर्क रहें। आरबीआई गवर्नर ने मंगलवार को बैंकों से ऐसे संभावित जोखिम को कम करने के लिए जरूरी उपाय करने को भी कहा है।


आरबीआई ने जारी एक बयान में कहा कि शक्तिकांत दास ने सार्वजनिक क्षेत्र और निजी क्षेत्र के बैंकों के मुख्य कार्यपालक अधिकारियों (सीईओ) और प्रबंध निदेशकों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अलग-अलग बैठकें की। दास ने अपने संबोधन के दौरान बैंकों की वित्तीय स्थिति और परिचालन में आए सुधार को सराहा।

आरबीआई के मुताबिक दास ने आर्थिक गतिविधियों के पुनरुद्धार में बैंकों की तरफ से आवश्यक सहायता को जारी रखने की जरूरत पर बल दिया। बयान के मुताबिक गवर्नर दास ने बैंकों को जोखिमों या संकट के उभरते संकेतों को लेकर सतर्क रहने के साथ इन्हें कम करने के लिए जरूरी उपाय करने करने की सलाह दी।

इसके अलावा, इस बैठक में खासकर सूक्ष्म, लघु एवं मझोले उद्यमों (एमएसएमई) को कर्ज प्रवाह, दबाव वाली संपत्ति की स्थिति तथा बैंकों के वित्तीय प्रौद्योगिकी इकाइयों से जुड़ने समेत अन्य मुद्दों पर भी चर्चा हुई। इन बैठकों में आरबीआई के डिप्टी गवर्नर एम के जैन, एम राजेश्वर राव और टी रवि शंकर भी शामिल हुए। (एजेंसी, हि.स.)

Share:

Next Post

MP by-election में मोदी जी के कुशल नेतृत्व के प्रति विश्वास की प्रतीकः शिवराज

Wed Nov 3 , 2021
भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) ने कहा कि मध्यप्रदेश के उपचुनाव (Madhya Pradesh by-elections) में भाजपा (BJP) की शानदार विजय भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी (Prime Minister Narendra Modi) के कुशल नेतृत्व और भाजपा की जनकल्याणकारी नीतियों के प्रति अटूट विश्वास का प्रतीक है। प्रदेश के भाई-बहनों के […]