बरौनी रिफाइनरी को उत्कृष्ट कोविड प्रबंधन के लिए मिला पीआरएसआई राष्ट्रीय पुरस्कार

बेगूसराय। पब्लिक रिलेशन सोसाइटी ऑफ इंडिया (पीआरएसआई) ने पब्लिक रिलेशन और संचार प्रबंधन के क्षेत्र में बेहतरीन कार्य करने के लिए पीएसआरआई नेशनल अवार्डस 2020 में विभिन्न श्रेणियों में इंडियन ऑयल को कई पुरस्कारों से सम्मानित किया गया है। विशेष रूप से इंडियन ऑयल को कोविड-19 प्रबंधन में उत्कृष्टता के लिए सर्वश्रेष्ठ सार्वजनिक उपक्रम के रूप में चुना गया।

इंडियन ऑयल ने विभिन्न श्रेणियों में कई पुरस्कार प्राप्त किए, जिनमें हाउस जर्नल, समाचार पत्र, प्रतिष्ठा प्रकाशन, कॉफी टेबल बुक, सतत विकास रिपोर्ट, संचार अभियान, ई- न्यूजलेटर, सोशल मीडिया का उपयोग, इवेंट मैनेजमेंट, जन जागरूकता अभियान, कर्मचारी संचार कार्यक्रम, महिला विकास, कॉरपोरेट फिल्म, कोविड जागरूकता अभियान, सीएसआर कार्यान्वयन और कोविड-19 को उद्योग की प्रतिक्रिया शामिल हैं।

बरौनी रिफाइनरी के कार्यपालक निदेशक एवं रिफाइनरी प्रमुख शुक्ला मिस्त्री ने उत्कृष्ट कोविड-19 प्रबंधन पुरस्कार ग्रहण करते हुए सभी बरौनियन को बधाई दी। उन्होंने बताया कि पीआरएसआई राष्ट्रीय पुरस्कार सार्वजनिक संबंध और संचार प्रबंधन के क्षेत्र में मानक उपलब्धियों की मान्यता है। इंडियन ऑयल की बरौनी रिफाइनरी को दो राष्ट्रीय पुरस्कारों से सम्मानित किया गया। इसमें सरकारी उपक्रम द्वारा उत्कृष्ट कोविड-19 प्रबंधन के लिए तृतीय पुरस्कार और मासिक हिन्दी न्यूज लेटर में कार्यपालक निदेशक की अपनों से अपनी बात के लिए तृतीय पुरस्कार मिला है।

बरौनी रिफाइनरी ने कोरोना महामारी के दौरान सभी सुरक्षा निर्देशों का अनुपालन करते हुए रिफाइनरी को निरंतर संचालित किया था। जिससे देश ही नहीं, बल्कि पड़ोसी देश नेपाल की भी ईंधन जरूरतें पूरी हुईं। मूलतः डीजल उत्पादन करने वाली रिफाइनरी होने के बावजूद लॉकडाउन के दौरान एलपीजी की बढ़ी हुई मांग को पूरा करने के लिए बरौनी रिफाइनरी ने माजूदा प्रणालियों में नवोन्मेष करते हुए बढ़ी हुई मांग को पूरा किया। टाउनशिप में बढ़े हुए संक्रमण को रोकने के लिए जागरूकता अभियान, टेस्टिंग फसिलिटी, क्वारेंटाइन सेंटर, कोविड नियंत्रण कक्ष जैसे कई कदम उठाए गए, जिससे संक्रमण को कम कर कोविड अनुरूप व्यवहार अपनाने के लिए प्रेरित किया गया।

उन्होंने कहा कि स्थानीय सांसद और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने महामारी के दौरान भी निरंतर बरौनी रिफाइनरी का मार्गदर्शन किया और मनोबल बढ़ाया है। इसके साथ ही डीएम अरविन्द कुमार वर्मा और उनकी पूरी टीम ने बरौनी रिफाइनरी का सहयोग और समर्थन किया है, जिसके बिना इस विषम संकट से बाहर आना मुश्किल था। यह सभी के लगन एवं समर्पण का परिणाम है, जिन्होंने एक टीम की तरह कोरोना महामारी से लड़ने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। यह पुरस्कार उन सभी लोगों को समर्पित है जिन्होने प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से इस सार्थक पहल को सफल होने में अपना योगदान दिया।कॉर्पोरेट संचार प्रबंधक अंकिता श्रीवास्तव ने बताया कि पब्लिक रिलेशन सोसाइटी ऑफ इंडिया देश भर के जनसंपर्क पेशेवरों का अखिल भारतीय शीर्ष संगठन है।  (एजेंसी, हि.स.)

 

Next Post

रिश्तों में कड़वाहट के बाद भी चीन बना भारत का टॉप बिजनेस पार्टनर

Wed Feb 24 , 2021
नई दिल्ली। जून, 2020 में पूर्वी लद्दाख (Ladakh) की गलवान घाटी (Galwan Ghati) में खूनी संघर्ष के बाद भी चीन भारत का टॉप बिजनेस पार्टनर (Business Partner) बना हुआ है। असल में, इस हिंसक झड़प के बाद भी आयातित मशीनों (Machines) पर नई दिल्ली (New Delhi) की निर्भरता की वजह […]

Know and join us

www.agniban.com

month wise news

February 2021
S M T W T F S
 123456
78910111213
14151617181920
21222324252627
28