बड़ी खबर

बंगाल : पांचवें चरण के चुनाव को लेकर EC सर्तक, सेंट्रल फोर्स के जवानों की बढ़ाई संख्‍या

कोलकाता । पश्चिम बंगाल (West Bengal) में चौथे चरण में सेंट्रल फोर्स और आपराधिक तत्वों के टकराव के बाद अब सुरक्षा व्यवस्था (Security system) और भी दुरुस्त की गई है। मतदान (vote) के दिन और अधिक जवानों की तैनाती की जायेगी।

मंगलवार को चुनाव आयोग (Election commission) की ओर से बताया गया कि पांचवें चरण के मतदान वाले दिन केंद्रीय बल के कुल 1.07 लाख के जवानों की तैनाती की जाएगी। इसके अलावा राज्य पुलिस के 21,000 कर्मी भी मुस्तैद रहेंगे। केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (CAPF) की 1071 में से 860 कंपनियां 17 अप्रैल को चुनावी ड्यूटी पर रहेंगी। इनमें से 821 कंपनियां मतदान केंद्रों (Polling stations) के अंदर रहेंगी। बाकी ‘स्ट्राइक फोर्स के तौर पर काम करेंगी और सेक्टर ड्यूटी पर रहेंगी। आयोग ने संवेदनशील बूथों की सूची तैयार करने को कहा है।

उल्लेखनीय है कि पांचवें चरण में राज्य के उत्तर 24 परगना, नदिया, पूर्व बर्दवान, जलपाईगुड़ी, कलिम्पोंग एवं दार्जिलिंग जिलों की 45 सीटों के लिए आगामी शनिवार को मतदान होगा।

Share:

Next Post

महाराष्ट्र में Lockdown की संभावना, रात 8:30 बजे संबोधित करेंगे CM उद्धव ठाकरे

Tue Apr 13 , 2021
मुंबई । महाराष्ट्र में कोरोना वायरस (Corona Virus) के मामले सबसे ज्यादा बढ़ रहे हैं. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) मंगलवार रात 8:30 बजे राज्य की जनता को संबोधित करेंगे. माना जा रहा है मुख्यमंत्री राज्य में लॉकडाउन लगाने का ऐलान कर सकते हैं. महाराष्ट्र सरकार राज्य में आसमान छू रहे कोविड-19 मामलों के बीच […]