उत्तर प्रदेश देश

मुख्तार अंसारी को हाईकोर्ट से बड़ा झटका, गैंगस्टर मामले में पत्नी की जमानत याचिका खारिज

लखनऊ: माफिया मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशा अंसारी को इलाहाबाद हाईकोर्ट से बड़ा झटका लगा है. हाईकोर्ट ने गैंगस्टर मामले में अफशा अंसारी की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर अग्रिम जमानत देने से किया इंकार कर दिया है. गैंगस्टर मामले में अग्रिम जमानत की मांग को लेकर अफशा अंसारी ने याचिका दाखिल की थी. बता दें कि मऊ के दक्षिण टोला थाने में अफशा अंसारी के खिलाफ गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज है. इसी मामले को लेकर अफशा अंसारी ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका दायर की थी.

गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज होने के बाद से ही अफशा अंसारी फरार है. मऊ पुलिस ने जुलाई में मुख्तार अंसारी की पत्नी अफसा अंसारी, विधायक पुत्र अब्बास अंसारी और बहनोई को भगोड़ा घोषित किया था.माफिया मुख्तार अंसारी के खिलाफ साल 2020 में जाली दस्तावेज तैयार कर सरकारी जमीन पर कब्जा, लखनऊ में धोखाधड़ी कर संपत्ति अर्जित करने, धोखाधड़ी कर विधायक निधि निकालने का केस दर्ज है.

ईडी ने 2021 में मुख्तार अंसारी के खिलाफ दर्ज किया केस
ईडी ने मार्च 2021 में मुख्तार अंसारी के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया था. इसके बाद ईडी ने मुख्तार के भाई और बीएसपी सांसद अफजाल अंसारी से इस साल 9 मई, फिर मुख्तार के बड़े भाई सिबगतुल्लाह अंसारी और विधायक भतीजे शोएब अंसारी से 10 मई को और बेटे अब्बास अंसारी और छोटे बेटे उमर अंसारी से 20 मई को पूछताछ की थी.

Share:

Next Post

29 दिसंबर से लागू होगा भारत-ऑस्ट्रेलिया FTA, क्या होगा भारतीय कारोबारियों को फायदा?

Wed Nov 30 , 2022
नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुक्त व्यापार समझौता (ATF) 29 दिसंबर से लागू होगा. ऑस्ट्रेलिया के व्यापार और पर्यटन मंत्री डॉन फैरेल ने बुधवार को एक बयान में यह जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि यह एक ऐसा कदम है जिससे पांच साल में द्विपक्षीय व्यापार दोगुना होकर 45-50 अरब डॉलर तक पहुंच […]