बड़ी खबर

पंजाब एवं पश्चिम बंगाल के विधानसभा उपचुनाव के लिए प्रत्याशी घोषित कर दिए भाजपा ने


नई दिल्ली । भाजपा (BJP) ने पंजाब एवं पश्चिम बंगाल के विधानसभा उपचुनाव के लिए (For Assembly By-elections of Punjab and West Bengal) प्रत्याशी घोषित कर दिए (Declared Candidates) ।


भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव एवं मुख्यालय प्रभारी अरुण सिंह ने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करते हुए बताया कि भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने पंजाब एवं पश्चिम बंगाल राज्यों में होने वाले विधानसभा उपचुनाव हेतु उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगा दी है।

भाजपा ने पंजाब के जालंधर पश्चिम से शीतल अंगुराल को उम्मीदवार बनाया है। वहीं, पश्चिम बंगाल के रायगंज से मानस कुमार घोष, राणाघाट दक्षिण से मनोज कुमार बिस्वास, बगदा से बिनय कुमार बिस्वास और मानिकतला से कल्याण चौबे भट्टाचार्य को उम्मीदवार बनाया है।

इन विधानसभा सीटों पर चुनाव के लिए अधिसूचना 14 जून को जारी की जा चुकी है। नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 21 जून है। 24 जून को मतपत्रों की जांच की जाएगी। जबकि, नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि 26 जून है। चुनाव आयोग के मुताबिक, सभी निर्वाचन क्षेत्रों में 10 जुलाई को मतदान होगा और परिणामों की घोषणा 13 जुलाई को होगी।

Share:

Next Post

कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश और-उत्तराखंड में विधानसभा उपचुनाव के लिए कर दिया प्रत्याशियों के नामों का ऐलान

Mon Jun 17 , 2024
नई दिल्ली । कांग्रेस (Congress) ने हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में (In Himachal Pradesh and Uttarakhand) विधानसभा उपचुनाव के लिए (For Assembly By-elections) प्रत्याशियों के नामों (Names of Candidates) का ऐलान कर दिया (Announced) । इसकी जानकारी सोमवार को कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने दी। उन्होंने इस संबंध में नोटिफिकेशन जारी करते हुए बताया कि […]