बड़ी खबर

अंकिता मर्डर केस में आरोपी पुलकित के पिता विनोद आर्य को पार्टी से निष्काषित किया बीजेपी ने


देहरादुन । उत्तराखंड में (In Uttarakhand) अंकिता मर्डर केस में (In Ankita Murder Case) आरोपी पुलकित के पिता (Pulkit’s Father) विनोद आर्य (Vinod Arya) और उनके बेटे अंकित आर्य (His son Ankit Arya) को बीजेपी (BJP) ने तत्काल प्रभाव से (With Immediate Effect) पार्टी से निष्काषित कर दिया (Expels from the Party) । बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने ये कार्रवाई की । बता दें कि अंकित आर्य, पुलकित आर्य का भाई है। वहीं सरकार ने उत्तराखंड ओबीसी कमीशन के डिप्टी चेयरमैन पद से भी अंकित आर्य को मुक्त कर दिया है।


मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शनिवार सुबह जानकारी देते हुए बताया कि मृतक अंकिता भंडारी का शव बरामद कर लिया गया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि हृदय विदारक घटना से मन अत्यंत व्यथित है, साथ ही उन्होंने आश्वाशन दिया कि दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी और इसके लिए पुलिस उपमहानिरीक्षक पी. रेणुका देवी के नेतृत्व में एसआईटी का गठन कर इस गंभीर मामले की गहराई से जांच के भी आदेश दे दिए हैं।

बता दें कि इसके पहले आरोपी पुलकित आर्य के वनतारा रिसोर्ट को प्रशासन ने आधी रात को बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया था। रिसोर्ट को लेकर स्थानीय लोगों ने पहले भी शिकायत की थी कि यहां अनैतिक काम होते हैं, लेकिन तब कार्रवाई नहीं हुई। घटना के बाद स्थानीय लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया, जिसके बाद प्रशासन ने कार्रवाई की। प्रशासन ने मुख्यमंत्री धामी के निर्देश के बाद कार्रवाई की। इस बीच स्थानीय लोगों ने बीजेपी नेता विनोद आर्य के बेटे पुलकित आर्य के रिसोर्ट में आग लगा दी थी ।

पुलिस जब शुक्रवार को पुलकित आर्य सहित तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर ले जा रही थी, उसी वक्त स्थानीय लोगों ने पुलिस की गाड़ी को रोककर बीजेपी नेता के बेटे समेत तीनों आरोपियों की जमकर धुनाई कर दी। इस दौरान काफी भीड़ जमा हो गई थी। बाद में काफी मशक्कत के बाद पुलिस आरोपियों को वहां से ले जा पाई। स्थानीय लोगों ने भाजपा विधायक रेणु बिष्ट के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया और उनकी कार में तोड़फोड़ की। बाद में पुलिस की सुरक्षा में विधायक को निकाला गया।

Share:

Next Post

भारत तभी आगे बढ़ेगा जब देश की महिलाएं सुरक्षित होंगी - राहुल गांधी

Sat Sep 24 , 2022
नई दिल्ली । कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष (Former President of Congress) राहुल गांधी (Rahul Gandhi) नें कहा कि भारत तभी आगे बढ़ेगा (India will Progress) जब देश की महिलाएं सुरक्षित होंगी (When the Women of the Country are Safe) । उत्तराखंड और मुरादाबाद में युवतियों के साथ हुई घटनाओं पर चिंता व्यक्त करते हुए उन्होंने […]