भोपाल न्यूज़ (Bhopal News) मध्‍यप्रदेश

विश्व हिंदी दिवस पर सीएम शिवराज समेत भाजपा नेताओं ने दी शुभकामनाएं

भोपाल। आज यानि रविवार को विश्व हिन्दी दिवस है। 10 जनवरी, 2006 को इसे सबसे पहली बार मनाया गया था। जब देश के तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने सन 2006 में हिंदी दिवस मनाने की घोषणा की। तभी से यह हर साल 10 जनवरी को मनाया जाता है। इसे मनाने का मुख्य उद्देश्य हिंदी को जन-जन तक पहुंचाना है और अंतरराष्ट्रीय दर्जा दिलाना है। विश्व हिंदी दिवस पर मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत भाजपा नेताओं ने शुभकामनाएं दी है। 
सीएम शिवराज ने विश्व हिंदी दिवस पर एक कविता ट्वीट की है। उन्होंने शुभकामनाएं देते हुए कहा ‘विश्व हिंदी दिवस की आप सबको शुभकामनाएं! हिन्दी हमारी शान है, भारत का स्वाभिमान है। यह सिर्फ एक भाषा नहीं, हिन्दुस्तान की पहचान है। है गर्व हम सबको हिन्दी पर, यह हर भारतीय का अभिमान है। हिन्दी के समक्ष नतमस्तक हैं हम, इसके चरणों में बारंबार प्रणाम है।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने अपने शुभकामना संदेश में कहा ‘सभी को विश्व हिंदी दिवस की हार्दिक बधाई। अपनी मातृ भाषा को सम्मान के साथ बोलें और इस पर गर्व करें। अपनी निज भाषा में ही हमारा मान और गौरव है। आइए हिंदी को नया गौरव, नई ऊंचाई दिलाने का संकल्प लें।
भाजपा राष्ट्रीय महामंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने अपने ट्वीट में कहा ‘हिन्दी हमारी शान है, देश का अभिमान है!!! ‘विश्व हिन्दी दिवस’ पर आप सबको बहुत-बहुत बधाई एवं शुभकामनाएँ। 
Share:

Next Post

ग्वालियर: दो कारों की टक्कर में सेना के जवान समेत दो की मौत, चार की हालत गंभीर

Sun Jan 10 , 2021
ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर में शनिवार देर रात एक बड़ा सडक़ हादसा हो गया। यहां दो कार पीछे से आपस में टकरा गई। टक्कर इतनी भीषण थी कि दोनों कार बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। इस हादसे में सेना के एक जवान समेत दो लोगों की मौत हो गई, जबकि चार लोग गंभीर […]