बड़ी खबर

झारखंड विधानसभा में पेपर लीक को लेकर भाजपा विधायकों ने किया प्रदर्शन


रांची । झारखंड विधानसभा में (In Jharkhand Assembly) पेपर लीक को लेकर (Regarding Paper Leak) भाजपा विधायकों (BJP MLAs) ने प्रदर्शन किया (Protested) । झारखंड विधानसभा में बजट सत्र के दूसरे दिन सोमवार को भी जेएसएससी-सीजीएल (झारखंड स्टाफ सिलेक्शन- कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल) परीक्षा पेपर लीक के मुद्दे पर भाजपा के विधायकों ने जोरदार हंगामा किया।


इसके पहले सदन की कार्यवाही शुरू होने के पहले मुख्य द्वार के पास भाजपा विधायकों ने तख्ती लेकर प्रदर्शन किया। सदन की कार्यवाही जैसे ही शुरू हुई, भाजपा विधायक बिरंची नारायण ने पेपर लीक का मामला उठाया और इसके सीबीआई जांच कराने की मांग की। उन्होंने कहा कि परीक्षा के पेपर लाखों में बिके हैं, आखिर इसका किंगपिन कौन है?

नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी ने भी कहा कि सरकार आखिर इसकी जांच कराने की जिम्मेदारी से भाग क्यों रही है? इस पर संसदीय कार्य मंत्री आलमगीर आलम ने कहा कि पेपर लीक की जांच एसआईटी से कराई जा रही है। अगर इसका नतीजा संतोषजनक नहीं रहा तो सरकार आगे उचित कदम उठाएगी। इस जवाब से भाजपा के विधायक संतुष्ट नहीं हुए। वे हंगामा करते हुए वेल में पहुंच गए।

कांग्रेस के विधायक इरफान अंसारी ने कहा कि झारखंड स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की रद्द हुई परीक्षा जल्द कराई जाए। भाजपा विधायकों का हंगामा जारी रहने की वजह से स्पीकर को सदन की कार्यवाही दोपहर साढ़े बारह तक के लिए स्थगित करनी पड़ी।

गौरतलब है कि इसके पहले शुक्रवार को बजट सत्र के पहले दिन की कार्यवाही के दौरान भी भाजपा विधायकों ने इस मुद्दे पर जोरदार हंगामा किया था। जेएसएससी सीजीएल के पहले चरण की परीक्षा 28 जनवरी को ली गई थी, लेकिन इसका प्रश्न पत्र पहले ही लीक हो गया था। इसके बाद छात्रों के हंगामे की वजह से आयोग ने परीक्षा रद्द कर दी थी।

Share:

Next Post

आईजेके बीजेपी के साथ मिलकर तमिलनाडु में आगामी लोकसभा चुनाव लड़ेगी

Mon Feb 26 , 2024
चेन्नई । भारतीय जननायक काची (IJK) बीजेपी के साथ मिलकर (In alliance with BJP) तमिलनाडु में (In Tamil Nadu) आगामी लोकसभा चुनाव (Upcoming Lok Sabha Elections) लड़ेगी (Will Contest) । यह ऐलान पार्टी के संस्थापक पारीवेंधर उर्फ पचीमुथु ने किया है। उन्होंने कहा कि हम पेरम्बलूर लोकसभा सीट से बीजेपी की नेतृत्व वाली एनडीए से […]