देश

भाजपा का जागा मुस्लिम प्रेम, देगी टिकट

लोकसभा चुनाव में 40 मुस्लिम प्रभाव वाली सीटों में से 15 सीटों पर स्थिति अच्छी…

त्रिपुरा में मुस्लिम उम्मीदवार की विजय से भाजपा उत्साहित

नई दिल्ली। अब तक टिकट (Ticket) चयन में मुस्लिमों (Muslims) को दरकिनार करने वाली भाजपा (BJP) का मुस्लिम प्रेम जाग उठा है। इसके लिए पार्टी अल्पसंख्यक मोर्चा मोदी मित्र अभियान चला रही है। माना जा रहा है कि 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा उन क्षेत्रों में जहां पर मुस्लिम उम्मीदवार जीतने की प्रबल संभावना है, वहां मुस्लिमों को उम्मीदवार बनाएगी।


एक साल पहले हैदराबाद की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देश पर पार्टी ने अल्पसंख्यक मोर्चा ने मोदी मित्र नाम से मुसलमानों के बीच अभियान भी शुरू किया है। सूत्रों के अनुसार पार्टी ने हाल में 40 मुस्लिम प्रभाव वाली सीटों का अध्ययन कराया, जिसमें से 15 सीटों पर वह अच्छी स्थिति में मानी जा रही है। इनमें से दो से तीन सीटों पर मुस्लिम उम्मीदवार उतारे जाने की चर्चा है। पार्टी ने पिछली बार एक मुसलमान उम्मीदवार खड़ा किया था, जो कांग्रेस नेता सचिन पायलट के खिलाफ लड़ा था। भाजपा के सामने फिलहाल पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव हैं। इसमें मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान उसके लिए ज्यादा अहम हैं। मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में तो किसी मुसलमान उम्मीदवार को टिकट दिए जाने की संभावना नहीं है, लेकिन राजस्थान में वह कुछ मुसलमान उम्मीदवार उतार सकती है। भाजपा ने 2019 के लोकसभा चुनाव में छह मुसलमान उम्मीदवार उतारे थे, लेकिन एक भी नहीं जीता था। 2014 में सात मुसलमान उम्मीदवार खड़े किए थे और सभी हार गए। 2009 में भाजपा ने चार मुसलमान उम्मीदवार उतारे थे और एक शाहनवाज हुसैन ही चुनाव जीत सके थे।

Share:

Next Post

पत्नी मानसिक बीमार हुई तो पति बच्चों को लेकर भाग गया

Sun Sep 24 , 2023
मकान मालिक ने पुलिस और कलेक्टर से लगाई गुहार, महिला को किया गया रेस्क्यू इन्दौर। पत्नी (Wife) की अजीब हरकतें और दिन व दिन बिगड़ती हालात को देख एक पति (Husband) ने छुटकारा पाना ही आखरी उपाय समझा। डिप्रेशन के कारण चुपचाप रहने वाली पत्नी (Wife) को छोड़ वह 3 बच्चों को लेकर गायब हो […]