बड़ी खबर राजनीति

बजट की खूबियां आमजन तक पहुंचाएगी BJP, नड्डा ने बनाए मंत्रियों के तीन समूह

नई दिल्ली (New Delhi)। भाजपा (BJP) ने बजट की खूबियों (features of budget) को आमजन तक पहुंचाने के लिए दीर्घकालिक रणनीति (long term strategy) तैयार की है। इसके लिए पार्टी अपने मंत्रियों, सांसदों और राज्य इकाइयों को मैदान में उतारेगी।

बजट की खूबियों के प्रचार-प्रसार के लिए पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा (party president JP Nadda) ने केंद्रीय मंत्रियों के तीन अलग-अलग समूह बनाए हैं। वहीं, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Finance Minister Nirmala Sitharaman) शुक्रवार को पार्टी सांसदों को बजट के अहम प्रावधानों की जानकारी देंगी। गौरतलब है कि इस बार बजट में सरकार ने मध्य वर्ग को आय कर मामले में बड़ी राहत दी है। इसके अलावा महिला, वंचित वर्ग, युवा और खेती-किसानी के क्षेत्र में भी कई अहम घोषणाएं की हैं।

संसद भवन में की मैराथन बैठक
पार्टी अध्यक्ष नड्डा ने बृहस्पतिवार को देशभर में बजट की खूबियां गिनाने के लिए गठित तीन समूहों में से एक के साथ संसद भवन में मैराथन बैठक की। बैठक में पीयूष गोयल, प्रहलाद जोशी, अर्जुन मुंडा, गजेंद्र सिंह शेखावत, अश्विनी वैष्णव, अनुराग ठाकुर, जी किशन रेड्डी और वीरेंद्र सिंह खटीक शामिल थे। नड्डा शुक्रवार को दूसरे समूह की बैठक लेंगे, जिसमें स्मृति ईरानी, पशुपति पारस और पुरुषोत्तम रुपाला सहित 8 मंत्री शामिल होंगे।

वित्त मंत्री आज समझाएंगी बजट की बारीकियां
बजट के प्रचार-प्रसार की जिम्मेदारी पार्टी के सांसदों को मिलेगी। इसी के तहत वित्त मंत्री शुक्रवार को संसद भवन में सांसदों को बजट की खूबियां गिनाएंगी। इस दौरान सांसदों को बताया जाएगा कि उन्हें अपने अपने क्षेत्र में बजट की कौन सी खास बातें लोगों को बतानी हैं। बजट के प्रचार के लिए पार्टी पहले ही बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी के नेतृत्व में नौ सदस्यीय कमेटी गठित कर चुकी है।

Share:

Next Post

Adani-Hindenburg dispute: छह फरवरी को देशव्यापी विरोध-प्रदर्शन करेगी कांग्रेस

Fri Feb 3 , 2023
नई दिल्ली (New Delhi)। हिंडनबर्ग की रिपोर्ट (Hindenburg Report) आने के बाद से दुनिया के जाने-माने उद्योगपति गौतम अदाणी (Industrialist Gautam Adani) विवादों के घेरे में हैं। अब इस मामले में राजनीति (politics in the matter) भी शुरू हो गई है। हिंडनबर्ग रिपोर्ट के चलते अदाणी प्रकरण को लेकर विपक्ष (opposition) ने केंद्र सरकार (central […]