देश मध्‍यप्रदेश

भाजपा ने की रोटी, कपड़ा, मकान, पढ़ाई और दवाई की चिंताः शिवराज

भोपाल (Bhopal)। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) ने कहा कि 2005-06 में मुख्यमंत्री बनने के बाद जब मैं झाबुआ (Jhabua) आया था, तो यहां सड़कें नहीं (no roads) थी, बिजली नहीं (no electricity) आती थी, पानी नहीं था। गांवों में स्कूल, छात्रावास और आश्रम शालाएं नहीं थीं। बच्चों को पढ़ने के लिए मीलों पैदल (had to walk miles) जाना पड़ता था। मैंने संकल्प लिया कि बच्चों को पैदल स्कूल नहीं जाने दूंगा और हमने भांजे-भांजियों को साइकिलें दी। यहां सीएम राइज स्कूल (CM Rise School) भी खोला जा रहा है, जिसमें अच्छे प्राइवेट स्कूलों की तरह लायब्रेरी, लैब, खेल मैदान और सभी सुविधाएं होंगी।

उन्होंने कहा कि मैं आपसे पूछना चाहता हूं कि यहां विकास का जितना काम भाजपा सरकार ने किया, कभी कांग्रेस ने किया था क्या? हमने पेसा एक्ट लागू करके आदिवासी भाइयों को जल, जंगल और जमीन का अधिकार दिया। हमारी केंद्र सरकार पांच किलो राशन मुफ्त दे रही है, क्या कभी कांग्रेस ने दिया था? हमने संकल्प लिया है कि हर गरीब के पास रहने के लिए जमीन होगी। हम जमीन का पट्टा देंगे और प्रधानमंत्री पक्का मकान दे रहे हैं। जो लोग उस योजना में छूट गए हैं, उन्हें भी सर्वे कराकर हम मुख्यमंत्री जन आवास योजना में मकान देंगे। हमारी सरकार हर गरीब के लिए, हर आदिवासी भाई के लिए रोटी, कपड़ा और मकान के साथ-साथ पढ़ाई और दवाई की भी चिंता करती है।


मुख्यमंत्री चौहान शनिवार को झाबुआ में विधानसभा स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन में कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि भाजपा अपना परिवार है और मैं सरकार नहीं, परिवार चलाता हूं। मैं यहां मौजूद लाड़ली बहनों से पूछना चाहता हूं कि कभी कांग्रेस ने एक रुपया भी दिया था क्या? हमने 1000 रुपये से यह योजना शुरू की है और इसे तीन हजार रुपये तक लेकर जाएंगे। पैसा है, तो मन में विश्वास रहता है और मैं इन बहनों की बांधी राखी की कसम खाकर कहता हूं कि आपकी आंखों में आंसू नहीं रहने दूंगा।

उन्होंने कहा कि किसानों को हमारे प्रधानमंत्री चह हजार रुपये दे रहे हैं और अब प्रदेश सरकार भी 6000 रुपये देगी। यानी हर साल 12 हजार रुपये खाते में आएंगे। हमारी सरकार बेटियों को लाडली लक्ष्मी बना रही है। हम प्रतिभाशाली बच्चों को लेपटॉप दे रहे हैं और अभी स्कूल के टॉपर बच्चों को स्कूटी भी दी है। मेडिकल, इंजीनियरिंग या कहीं भी बच्चा एडमिशन ले, उच्च शिक्षा की सारी फीस प्रदेश सरकार दे रही है, क्योंकि ये आपकी सरकार है, अपने परिवार की सरकार है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कमलनाथ सरकार ने घोषणा की थी कि कन्या विवाह योजना में सरकार 51000 रुपये देगी, लेकिन एक पैसा नहीं दिया। बच्चों को जन्म देने वाली बहनों के लड्डू छीन लिए। संबल योजना बंद कर दी। अब चुनाव नजदीक है, इसलिए कांग्रेस के लोग फिर आएंगे। अपने झूठे वादों से लोगों को बहकाने की कोशिश करेंगे। ऐसे में पार्टी कार्यकर्ता गांव-गांव, घर-घर जाएं और लोगों को झूठ की राजनीति करने वालों से सावधान करें। उन्हें बताएं कि जो लाभ उन्हें मिल रहे हैं, वो भाजपा की सरकारें दे रही हैं। पार्टी के उम्मीदवारों को जिताने का संकल्प लें और उन्हें जीत दिलाने के लिए दिन-रात एक कर दें।

झूठ की राजनीति करने वालों को जवाब दें पार्टी कार्यकर्ताः विष्णुदत्त शर्मा
कार्यक्रम में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि देश में लंबे समय तक कांग्रेस की सरकारें रहीं, लेकिन उन्होंने कभी झोपड़ी में रहने वाले गरीबों, आदिवासियों की चिंता नहीं की। गरीब मां के बेटे नरेन्द्र मोदी जब प्रधानमंत्री बने, तो उन्होंने तय किया कि कोई गरीब झोपड़ी में नहीं रहेगा और प्रधानमंत्री आवास योजना लागू करके लोगों को पक्के मकान दिए। जब परिवार का कोई व्यक्ति बीमार होता था, तो उसके इलाज के लिए लोग कर्ज लेकर साहूकारों के जाल में फंस जाते थे और जमीन से लेकर जेवर तक गिरवी रखना पड़ता था। प्रधानमंत्री ने आयुष्मान भारत योजना लागू करके हर गरीब के लिए पांच लाख रुपये तक के मुफ्त इलाज की व्यवस्था की है। हमें गर्व है कि अब पैसे के अभाव में किसी गरीब को इलाज से वंचित नहीं रहना पड़ता। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकारों ने इतने सालों तक क्या किया? उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता गांव-गांव, घर-घर जाकर भाजपा सरकार के कामों को लोगों को बताएं और झूठ तथा भ्रम की राजनीति करने वालों को जवाब दें।

भ्रष्टाचार मिटा, इसलिए होता है दलालों के पेट में दर्द
शर्मा ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी कहते थे कि जब हम दिल्ली से किसी गरीब के लिए एक रुपया भेजते हैं, तो सिर्फ 15 पैसे उस तक पहुंचते हैं, 85 पैसे दलालों और भ्रष्टाचारियों की भेंट चढ़ जाते हैं। मैं कांग्रेस के लोगों से पूछना चाहता हूं कि आपने भ्रष्टाचार खत्म करने के लिए क्या व्यवस्था की? आज केंद्र से भेजा गया एक रुपया पूरा गरीबों के खातों में पहुंचता है, भ्रष्टाचार समाप्त हो गया। मुख्यमंत्री चौहान की सरकार 1.25 करोड़ लाडली बहनों के खातों में 1000 रुपये डाल रही है, मैं इन बहनों से पूछना चाहता हूं कि कभी किसी दलाल ने इसके लिए पैसे मांगे हैं क्या? शर्मा ने कहा कि कांग्रेसियों के पेट में दर्द इसीलिए हो रहा है क्योंकि भाजपा की सरकार ने दलाल और बिचौलियों को समाप्त कर दिया है। उन्होंने कहा कि देश और प्रदेश में हो रहा विकास भाजपा की ताकत है। केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि हमें सिर्फ हर बूथ नहीं जीतना, बल्कि हर पन्ने पर जीत हासिल करना है। इसलिए पार्टी कार्यकर्ता एक सजग प्रहरी की तरह पूरी ताकत से काम करें और हर बूथ पर, हर पन्ने पर जीत का संकल्प लेकर जुट जाएं।

Share:

Next Post

देश में आईकॉन बन गया है इंदौर : मुख्यमंत्री शिवराज

Sun Aug 27 , 2023
– स्मार्ट सिटी के क्षेत्र में इंदौर के नंबर वन आने पर मुख्यमंत्री ने दी बधाई भोपाल (Bhopal)। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) ने शनिवार को इंदौर में एयरपोर्ट (Airport in Indore) पर आयोजित कार्यक्रम में स्मार्ट सिटी (smart City) के क्षेत्र में देश में इंदौर के नंबर वन आने पर […]