टेक्‍नोलॉजी

पुराने iPhone यूजर्स का दिल तोड़ने अब AI फीचर्स के साथ आ रहा iOS 18 iPhone

नई दिल्‍ली (New Delhi)। ऐपल (Apple) का वर्ल्डवाइड डेवेलपर्स कॉन्फ्रेंस (WWDC 2024) आज से शुरू होने वाला है। इस इवेंट में कंपनी iOS 18 और अपनी अडवांस एआई टेक्नोलॉजी (AI technology) से पर्दा उठा सकती है। ऐपल अपने एआई को ‘Apple Intelligence’ की ब्रैंडिंग दे सकता है।

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार नया ओएस फास्ट प्रोसेसिंग और बेहतर प्राइवेसी के लिए आईफोन्स के चिप पर ऑन-डिवाइस रन करेगा। नए ओएस की कुछ एआई सर्विस ऐसी भी होंगी, जो अभी भी क्लाउड कम्प्यूटिंग पर काम करेंगी। अगर आप पुराना आईफोन यूज कर रहे हैं, तो आपको थोड़ी निराशा हो सकती है।



इन आईफोन को सपोर्ट करेंगे एआई फीचर
रिपोर्ट में कहा गया है कि ऐपल के एआई फीचर iPhone 15 Pro और अपकमिंग आईफोन 16 लाइनअप के डिवाइसेज में मिलेंगे। पुराने मॉडल्स नए एआई फंक्शन्स को सपोर्ट नहीं करेंगे। इसी तरह iPads और Macs को भी एआई फीचर्स के लिए M1 चिप की जरूरत पडे़गी। उम्मीद की जा रहा है कि कंपनी अगले कुछ महीनों में iOS 18 के साथ iPhone 16 का पब्लिक लॉन्च कर सकती है।

मिलेंगे कई शानदार एआई फीचर
रिपोर्ट में नए ओएस के कुछ एआई फीचर्स का जिक्र किया गया है। बताया जा रहा है कि कंपनी iOS 18 में कॉन्टेंट समराइजेशन ऑफर करेगी। यह फीचर सफारी में वेब पेज और आर्टिकल्स का क्विक रीकैप ऑफर करेगा। इसके अलावा नए ओएस में आपको नया कैच-अप फीचर भी देखने को मिलेगा, जो यूजर्स को मिस हुए नोटिफिकेशन्स की जानकारी देगा। iOS 18 का रिप्लाइ सजेशन फीचर आपके ईमेल और टेक्स्ट के डीटेल रिप्लाइ को ऑटोमैटिकली जेनरेट कर लेगा।

इन सबके अलावा कंपनी सीरी को भी बड़ा अपग्रेड देने वाली है। फोन में नए ओएस के इंस्टॉल होने के बाद यूजर सीरी के ईमेल डिलीट करने के लिए फोटो एडिट करने के लिए भी कह सकेंगे। ऐपल का Xcode माइक्रोसॉफ्ट के GitHub Copilot को टक्कर देगा। साथ ही कंपनी अपने मेल ऐप में भी एआई फीचर ऑफर करने की तैयारी कर रही है। पिछली रिपोर्ट्स में कहा गया था कि ऐपल iOS 18 में रियल-टाइम में एआई क्रिएटेड इमोजी फीचर भी ऑफर करने वाला है।

Share:

Next Post

सबसे सस्‍ता Motorola का यह नया स्‍मार्टफोन, रैम बूस्ट फीचर और तगड़ा प्रोसेसर, पावरफुल बैटरी ऑफर

Wed Jun 19 , 2024
नई दिल्‍ली(New Delhi) । मोटोरोला ने मार्केट (Motorola has launched the market)में अपना एक और सस्ता स्मार्टफोन (Inexpensive smartphone)लॉन्च (Launch)कर दिया है। कंपनी(company) के इस लेटेस्ट स्मार्टफोन (Latest Smartphones)का नाम Motorola E14 है। यह एंट्री लेवल स्मार्टफोन 2जीबी रैम और 64जीबी के इंटरनल स्टोरेज से लैस है। फोन में दी गई रैम बूस्ट टेक्नोलॉजी से […]