देश मध्‍यप्रदेश

टूटा कहर, आंधी, तूफान, वर्षा से 40 लोगों की मौत

उत्तरप्रदेश में सर्वाधिक 21 लोग प्रकृति का शिकार हुए तो हरियाणा, पंजाब, बिहार, म.प्र. में भी कहर
मंगलवार।  भीषण गर्मी (Heat) के बाद देश के अधिकांश हिस्सोंं में आंधी-तूफान (Thunderstorm) ने कहर (Havoc) बरपा दिया है। 50-60 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से चल रही हवा (Wind) और बारिश (Rain) से पिछले 24 घंटों में 40 लोगों की मौत हो गई।

आंधी-तूफान से कल सबसे ज्यादा मौतें उत्तरप्रदेश (Uttar Pradesh) में हुईं। यहां कई पेड़ (Trees) और बिजली (Lightning) के खंभे उखड़ गए, जिससे 21 लोग मौत का शिकार हो गए, जबकि पंजाब (Punjab) में 4, बिहार-मध्यप्रदेश में 5-5 लोगों की आंधी-तूफान से मौत हो गई। हरियाणा (Haryana) में झोपड़ी गिरने से दो व्यक्तियों की मौत हो गई। फरीदाबाद (Faridabad) में करंट लगने से एक युवती सहित दो लोगों की जान चली गई। तीन दिन पहले भी बिहार (Bihar) में वर्षाजनित हादसों में 30 लोगों की मौत हो गई थी।

मध्यप्रदेश में 72 घंटे तक प्री-मानसून का असर
मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में भी पिछले दो दिनों से प्री-मानसून (Pre-monsoon) का असर देखा जा रहा है। कई शहरों में तेज हवा के साथ बारिश हो रही है। सतना में 16.8, रतलाम में 15, नौगांव में 15.8 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग के अनुसार अगले 48 से 72 घंटे तक प्री-मानसून का असर बना रहेगा।

Share:

Next Post

Birthday Special: Rajesh Roshan ने माँ से ली थी संगीत की प्राथमिक शिक्षा

Tue May 24 , 2022
Birthday Special: बॉलीवुड के मशहूर एवं दिग्गज संगीतकार राजेश रोशन (Rajesh Roshan) का जन्म 24 मई 1955 को हुआ। इनके पिता रोशनलाल नागरथ हिंदी सिनेमा (Nagrath Hindi Cinema) के जाने माने संगीतकार थे। राजेश रोशन (Rajesh Roshan) के पिता पंजाबी और मां बंगाली परिवार से थी। पिता की मौत के बाद इनके परिवार ने अपने […]