इंदौर न्यूज़ (Indore News)

बिना परमिट दौड़ रही थीं भोपाल और खंडवा रोड पर बसें जब्त

  • – परिवहन विभाग ने चलाया विशेष जांच अभियान
  • – बिना परमिट चल रहे पांच माल वाहन भी पकड़े

इन्दौर (Indore)। परिवहन विभाग द्वारा शहर में नियम विरुद्ध चल रहे वाहनों के खिलाफ कल एक बार फिर विशेष जांच अभियान चलाया। इस दौरान इंदौर से खंडवा और भोपाल के बीच चल रही दो बसें बिना परमिट के सवारियों को ढोती पाई गईं। इस पर दोनों बसों को जब्त किया गया है। परिवहन विभाग द्वारा शहर के बाहर के प्रमुख मार्गों जैसे देवास रोड, खंडवा रोड, पीथमपुर रोड और उज्जैन रोड पर वाहनों की जांच की गई। इस दौरान वाहनों के परमिट, फिटनेस, रजिस्ट्रेशन, बीमा, पीयूसी, मोटरयान कर जैसे दस्तावेज की जांच के साथ ही क्षमता से अधिक सवारी, तेज गति से वाहन चलाने, परमिट शर्तों का उल्लंघन, वाहन चलाते समय चालक द्वारा मोबाइल पर बात करने, प्रेशर हॉर्न की भी जांच की गई।


बसों में यात्रियों से पूछा गया कि बस चालक बस को तेज या असुरक्षित रूप से तो नहीं चला रहा है। ड्राइवर-कंडक्टर का व्यवहार जैसी जानकारी भी ली गई। 300 किलोमीटर से ज्यादा दूरी तय करने वाली और ओवरनाइट चलने वाली बसों में दो ड्राइवर की अनिवार्यता और बसों के फिटनेस का भौतिक सत्यापन की भी विशेष जांच की गई। आरटीओ प्रदीप शर्मा ने बताया कि इस दौरान इंदौर से भोपाल और इंदौर से खंडवा के बीच चलने वाली दो बसें बिना परमिट के चलती पाई गईं, वहीं पांच माल वाहक वाहन भी बिना परमिट के चलते मिले। इस पर सभी वाहनों को जब्त किया गया है। नियम विरुद्ध पाए गए कुल 17 वाहनों पर कार्रवाई करते हुए 2.51 लाख का जुर्माना भी वसूला गया। आरटीओ ने बताया कि जांच अभियान लगातार जारी रहेगा।

Share:

Next Post

बेटे ने कुर्सी पर चढक़र फांसी लगाई, पिता ने कुर्सी हटने की आवाज सुन फंदे से उतारा

Sun Jun 18 , 2023
इन्दौर (Indore)। फादर्स डे के एक दिन पहले एक पिता ने बेटे की जान अकेले अपने दम पर बचाई। आंखों से कम दिखने पर भी पिता ने आवाज के सहारे बेटे के फांसी पर लटकने की आहट सुनी और उसे गोद में उठाकर फंदा हटाया और उसे नीचे उतारा। चंद मिनट की भी देरी हो […]