देश

उत्तराखंड के पौड़ी में अनियंत्रित होकर खाई में गिरी कार, 4 लोगों की मौत, 3 की हालत गंभीर

पौड़ी: उत्तराखंड के पौड़ी (Pauri, Uttarakhand) में अनियंत्रित कार खाई में जा गिरी. हादसे में एक ही परिवार के चार लोगों की मौत हो गई. मृतकों में तीन बच्चे शामिल हैं. कार में सवार तीन लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं. कार में सवार सभी लोग शादी-समारोह में भाग लेने जा रहे थे. हादसे के बाद मृतकों के परिवार में चीख-पुकार मच गई. घटनास्थल पर एसडीआरएफ की टीम पहुंच गई.

दर्दनाक हादसा पौड़ी जिले के खिर्सू कठुली लिंक मोटर मार्ग पर हुआ. हादसे में गाड़ी चालक की भी मौत हुई है. कार खाई में गिरने से 2 बच्चियों की हालत गंभीर बनी हुई है. उन्हें खिर्सू से एयरलिफ्ट कर एम्स ऋषिकेश भेजा गया है. कार में एक ही परिवार के सात लोग सवार थे. ड्राइवर को छोड़कर बाकी सभी सदस्य नाबालिग हैं. घटना के बाद शादी की खुशियां मातम में बदल गईं. इससे पहले बीते शनिवार को रुद्रप्रयाग जिले में ऋषिकेश-बद्रीनाथ मार्ग पर एक टेंपो ट्रेवलर खाई में गिर गया था, जिसमें 14 लोगों की मौत हुई थी. वहीं, इस हादसे में 12 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे.


रविवार की सुबह जिले के कठुली से परसुंडाखाल के लिए बारात गई थी. बरात में शामिल होने के लिए लोग कार द्वारा गए थे. बारात में स्विफ्ट कार से सात लोग जा रहे थे. कार को ड्राइवर मनवर सिंह उर्फ सोनू चला रहा था. कार में 11 साल के कान्हा, 14 साल के साक्षी नेगी, 15 साल की समीक्षा रावत, 15 साल की सृष्टी नेगी, 9 साल की आरुषी और 5 साल की सौम्या सवार थे. सभी लोग शादी की खुशियों को मनाते हुए जा रहे थे. जैसे ही कार खिर्सू कठुली लिंक मोटर मार्ग पर पहुंची तभी वह अनियंत्रित होकर खाइए जा गिरी.

कार करीब 200 मीटर गहरी खाई में जा गिरी. खाई में गिरते ही कार में सवार लोगों में चीख-पुकार मच गई. लोगों को जानकरी मिलते ही घटनास्थल पर भीड़ जमा हो गई. सूचना पुलिस को दी गई. मौके पर रेस्क्यू अभियान चलाया गया. एसडीआरएफ की टीम ने कार में फंसे लोगों को बाहर निकाला. हादसे में चार लोगों की मौत हो गई. मृतकों में ड्राइवर मनवर सिंह समेत सृष्टी नेगी, आरुषी और सौम्या शामिल हैं. घटना में कान्हा, साक्षी नेगी और समीक्षा रावत गंभीर रूप से घायल हुए हैं. इनमें साक्षी नेगी और समीक्षा रावत की हालत गंभीर बताई जा रही है, उन्हें एयरलिफ्ट कर एम्स ऋषिकेश भेजा गया है. वहीं, कान्हा का इलाज बेस अस्पताल श्रीकोट के चल रहा है.

Share:

Next Post

दिल्ली जल बोर्ड के दफ्तर में बीजेपी ने की तोड़फोड़, AAP मंत्री आतिशी का बड़ा आरोप

Sun Jun 16 , 2024
नई दिल्ली: दिल्ली में आप सरकार में मंत्री आतिशी ने रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आरोप लगाया है कि दिल्ली जल बोर्ड के दफ्तर में बीजेपी ने तोड़-फोड़ की है. उनका कहना है कि South Delhi के पूर्व सांसद रमेश बिधुड़ी BJP के गुंडों को लेकर छतरपुर के दिल्ली जल बोर्ड के दफ्तर पहुंचे, इन्होंने […]