इंदौर न्यूज़ (Indore News) मध्‍यप्रदेश

दोपहर 12 बजे कैरी पना तो 2 बजे छाछ बांटेंगे, गर्मी से बचाने के लिए प्रशासन की नई पहल

  • सामग्री वितरण और जमा करने के बाद रहेगी व्यवस्था,
  • 2 हजार से अधिक निगम कर्मचारियों सहित ड्यूटी पर तैनात के लिए रहेगी भोजन व्यवस्था

इंदौर। पिछले एक महीने से चल रही लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) की तैयारियों का सिलसिला अब लगभग समाप्ति की ओर है। स्टेडियम (stadium) में कल जहां सामग्री वितरण (content delivery) की प्रक्रिया पूरी कराई जाना है, जिसके लिए तीन विशालकाय डोम में विधानसभावार (assembly wise) कलर कोडिंग (color coding) कर व्यवस्थाएं की गई है। 2677 मतदानकर्मियों को अपने अपने बूथों पर जाने से पहले हाईड्रेड किया जाएगा। गर्मी से बचाने के लिए प्रशासन ने इस बार शीतल जल के साथ कैरी पना (Carry Pana) और छाछ (buttermilk) बांटने की तैयारी की है।


लोकसभा चुनाव के लिए चल रही तैयारियों के बाद अब मतदान की बारी है। दो दिन बाद 13 मई को होने वाले मतदान के लिए स्टेडियम और मतदान केंद्रों पर पूरी तैयारियां कर ली गई हैं। इन केंद्रों पर लगाए गए मतदानकर्मियों के स्वास्थ्य का ख्याल रखते हुए जिला प्रशासन ने गर्मी से बचाव के लिए जहां कूलर और पंखों की व्यवस्था की है, वहीं गर्मी के हिसाब से खानपान की व्यवस्थाएं भी की गई हैं। सामग्री वितरण में लगने वाले कर्मचारियों के लिए शीतल जल के साथ जहां भोजन का वितरण किया जाएगा, वहीं मतदान दल में शामिल होने वाले मतदानकर्मियों को अपनी टेबल पर ही सामग्री के साथ ठंडा पानी परोसा जाएगा। सुबह 12 बजे तक इन कर्मचारियों को रवाना होने के पहले कैरी का पना पिलाकर रवाना किया जाएगा, वहीं दो बजे तक छाछ का वितरण भी किया जाएगा।

नाश्ता और भोजन के स्टाल बनकर तैयार
कर्मचारियों सहित अधिकारियों के लिए भोजन व नाश्ते की व्यवस्था स्टेडियम में की गई है। सामग्री वितरण में लगे कर्मचारियों के लिए जहां गर्मी के हिसाब से भोजन व्यवस्था करते हुए हल्का भोजन परोसा जाएगा। वहीं अधिकारियों के लिए भी व्यवस्थाएं की जा रही है। खाद्य विभाग के अधिकारी मोहन मारू के अनुसार हर बार की तरह इस बार भी खाने में सब्जी रोटी, दाल चावल जैसा हल्का भोजन तैयार किया गया है। अधिक से अधिक पेय पदार्थ परोसने की व्यवस्था की गई है, ताकि गर्मी के दौरान सभी कर्मचारियों और अधिकारियों को हाईड्रेड रखा जा सके।

Share:

Next Post

आज शाम 6 बजे थमेगा चुनावी शोर, उसके पहले मुख्य बाजारों में मोहन का रोड शो

Sat May 11 , 2024
विशेष रथ पर सवार मुख्यमंत्री शहर के प्रमुख बाजारों से गुजरेंगे, भाजपा उम्मीदवार के पक्ष में बनाएंगे माहौल, हालांकि जाम भी लगेगा इंदौर। आज शाम 6 बजे इंदौर सहित चौथे चरण के लिए होने वाले मतदान का शोर-शराबा थम जाएगा। इंदौर में भाजपा प्रत्याशी शंकर लालवानी के पक्ष में माहौल बनाने के लिए आज मुख्यमंत्री […]