जबलपुर न्यूज़ (Jabalpur News)

सलमान दलाल को पकड़ लो पूरा केस हो जाएगा साल्व …!

  • देह व्यापार और मानव तस्करी से जुड़े हैं मेखला रिसोर्ट हत्याकांड के तार
  • प्रेमी करता था युवती को देह व्यापार करने प्रताडि़त
  • सही तरीके से हुई जांच तो होगा बड़े मानव तस्करी के रैकेट का पर्दाफाश

सृजन शुक्ला
जबलपुर। सोमवार दोपहर तिलवारा स्थित मेखला रिसोर्ट में मिले युवती के शव के बाद यह स्पष्ट हो चला है कि तिलवारा स्थित मेखला रिसोर्ट में कहीं ना कहीं देह व्यापार की गतिविधियां संचालित थी। । हत्या की तफ्तीश के दौरान कुछ ऐसे महत्वपूर्ण साक्ष्य सामने आए जो यह इंगित करते हैं कि हत्या की कड़ी कहीं ना कहीं देह व्यापार से जुड़ी हुई है। अग्निबाण द्वारा जब मामले की तफ्तीश जैसे-जैसे आगे बढ़ाई गई तो इसमें देह व्यापार की परतें खुलती गई। युवती के बारे में जब छानबीन की तो ऐसी रोचक जानकारियां सामने आई। जिसके बाद यह युवती को जानने वालों से ये पता चला किए प्रेम में पागल होकर युवती अपने प्रेमी के साथ भागकर जबलपुर आ गई। लेकिन प्रेमी बेवफा निकला और उसने अपनी प्रेमिका को देह व्यापार करने के लिए मजबूर कर दिया।

ऐसे आया आधार कार्ड हाथ
जानकार बताते हैं कि देवरी निवासी युवती जब अपने प्रेमी के साथ भागकर जबलपुर पहुंची तो उसे पता चला कि वह देह व्यापार करने वाले लोगों के हाथ लग गई है। वहां उसके अलावा अन्य और भी लडि़कयां थी, जिन्हें जबरदस्ती कमरे में बंद किया गया था । उन्हें इस काम के लिए सलमान नामक युवक सहित युवती का प्रेमी मजबूर कर रहे थे । इस बीच मौका पाकर कुछ लडि़कयां इनके चंगुल से भाग निकली लेकिन वह अपने कपड़े पर्स और महत्वपूर्ण जानकारियां वहीं छोड़ गई थी, जिसके बाद यह आधार कार्ड इनके हाथ लग गए, वही प्रेमी द्वारा दबाव दिए जाने के चलते युवती ने आत्मसमर्पण कर दिया और देह व्यापार के धंधे में कूद गई।



सोशल मीडिया एकाउंट मौत के बाद भी एक्टिव
पुलिस मृतका के सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए भी जानकारी को जुटा रही है। मृतका की इंस्टाग्राम आईडी में एक पोस्ट में युवती एक लड़के के साथ नजर आ रही है। लेकिन ये पोस्ट युवती की मौत हो जाने के बाद डाली गई है, जिससे मामला संदेहास्पद होता दिख रहा है। युवती के साथ ठहरे युवक को अब तक गुजरात निवासी अभिजीत पाटीदार बताया जा रहा है । जो फोटो में दिख रहा शख्श भी हो सकता है । मृतिका की इंस्टाग्राम आईडी में पोस्ट मौत हो जाने के बाद डाली गई, जिससे ये संदेह भी गहराता जा रहा है कि उसकी आईडी का उपयोग किसी अन्य के द्वारा किया जा रहा है और मामले को हत्या की बजाए आत्महत्या की ओर गुमराह करने की कोशिश की जा रही है ।

सलमान है महत्वपूर्ण कड़ी
इन पूरी घटनाओं के तारों को जोडऩे की एक महत्वपूर्ण कड़ी सलमान नामक युवक है जो युवतियों को देह व्यापार के धंधे में झोंकने का काम करता है। अंदाजा लगाया जा रहा है कि उसके द्वारा रैकेट चलाया जा रहा है। जो लडि़कयों को अपने प्रेमजाल में फांस कर भगाकर ले आते हैं और उन्हें देह व्यापार के लिए मजबूर करते हैं।

आधार कार्ड देगा सुराग
युवती के पास पाया गया आधार कार्ड जिसमें उसने अपनी फोटो लगा रखी थी यह साफ दर्शाता है कि युवती यहां देह व्यापार करने ही आई हुई थी। क्योंकि रिसोर्ट में आधार कार्ड जमा किया जाता है । इसलिए देह व्यापार करने वाली युवतियों द्वारा फर्जी आधार कार्ड बना कर उसका उपयोग होटलों लॉजों या रिसोर्ट में कमरा बुक कराने में करते हैं।

Share:

Next Post

सरियों से भरी ट्रेक्टर ट्राली नजरपुर के समीप पलटी...ड्रायवर की मौत

Thu Nov 10 , 2022
मंडी में सोयाबीन बेचकर सरिये खरीदे थे-घर लौटते समय हुआ हादसा उज्जैन। कल शाम को घटिया के समीप ग्राम नजरपुर में सरिये से भरी ट्रेक्टर ट्राली पलटी खा गई और दुर्घटना में चालक की मौत हो गई। वह कल मंडी में सोयाबीन बेचने आया था और यहाँ से सरिये खरीदकर घर लौट रहा था। घटना […]