विदेश

अमेरिकी युद्धपोत के बगैर अनुमति भारतीय क्षेत्र से गुजरने पर केन्‍द्र ने जतायी आपत्ति

नई दिल्ली। केंद्र सरकार(Central Government) ने अमेरिकी युद्ध पोत (American Warship) जॉन पॉल जोंस (John Paul Jones) के भारत(India) के समुद्री क्षेत्र से बगैर इजाजत गुजरने पर कड़ी आपत्ति जताई है। विदेश मंत्रालय (Foreign Ministry) ने कहा कि हमने अमेरिकी पोत(American Warship) के हमारे विशेष आर्थिक क्षेत्र यानी ईईजेड से गुजरने के बारे में अपनी चिंताओं से राजनयिक चैनलों के माध्यम से अमेरिका को अवगत कराया है।


विदेश मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि जहाज के फारस की खाड़ी से मलक्का जलडमरूमध्य की ओर जाने पर नजर रखी गई थी। अमेरिकी नौसेना के नौपरिवहन की स्वतंत्रता अभियान को लेकर यह बात कही। प्रवक्ता ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र के कानून किसी अन्य देश को तटीय देश की बगैर इजाजत के युद्धाभ्यास की इजाजत नहीं देते हैं।

Next Post

British-Pakistani terrorist को कराची से लाहौर जेल भेजा गया

Fri Apr 9 , 2021
इस्लामाबाद। ब्रिटिश-पाकिस्तानी आतंकवादी ओमर शेख (British-Pakistani terrorist) को कराची से लाहौर के कोट लखपत जेल भेज दिया गया है। शेख अमेरिकी पत्रकार डैनियल पर्ल के हत्या का मुख्य आरोपित है। पंजाब सरकार (Government of Punjab) के अधिकारी ने मीडिया को बताया कि शेख को कड़ी सुरक्षा के साथ हवाईजहाज से लाहौर की कोट लखपत जेल […]