भोपाल

27 से भारी बारिश के आसार

  • बंगाल की खाड़ी में निम्नदाब का क्षेत्र बना

भोपाल। बंगाल की खाड़ी में सोमवार को नया निम्नदाब का क्षेत्र विकसित हो गया है। यह मानसून ट्रफ लाइन के सहारे आगे की ओर बढ़ेगा। पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़, झारखंड, पूर्वी मध्य प्रदेश, बुंदेलखंड में बारिश करते हुए 27 से 28 अगस्त के बीच सक्रिय होगा। राजधानी में इस दौरान भारी बारिश के आसार हैं। इसका असर 30 अगस्त तक रहने की संभावना है, उसके बाद हलकी बारिश शुरू हो जाएगी।
बंगाल की खाड़ी में चार सिस्टम बनकर देश के अलग-अलग हिस्सों में बरस चुके हैं। इन चार सिस्टमों ने बारिश का संतुलन बना दिया है। इस बार मानसून सीजन में मौसम का मिजाज कुछ अलग ही रहा। सीजन में अब तक 85 दिनों में से सिर्फ 11 दिनों में ही 80.21 प्रतिशत बारिश हो गई। बाकी 74 दिन शहर को रिमझिम फुहारों या हल्की बारिश से तसल्ली करनी पड़ी। बंगाल की खाड़ी में सोमवार को एक और कम दबाव का क्षेत्र बन गया। मौसम वैज्ञानिक एवं ड्यूटी ऑफिसर एचएस पांडे का कहना है कि यदि यह पश्चिम दिशा में बढ़ा तो भोपाल में 27-28 अगस्त को भारी बारिश हो सकती है।

Share:

Next Post

प्रशंसकों ने मनाया पूर्व मंत्री वर्मा का जन्मदिन

Tue Aug 25 , 2020
भोपाल। जिला कांग्रेस कमेटी अनुसूचित जाति विभाग भोपाल व प्रदेश कार्यकारिणी के पदाधिकारियों के द्वारा मध्य प्रदेश शासन के पूर्व मंत्री पूर्व सांसद विधायक सज्जन सिंह वर्मा का जन्मदिन केक काटकर सादगी पूर्ण तरीके प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय में मनाया गया। जिसमें भोपाल के जिलाध्यक्ष महेश नंदमेहर, प्रदेश संयोजक, सांची विधानसभा उपचुनाव प्रबल दावेदार हेमंत […]