उत्तर प्रदेश देश

युवराज सिंह हत्याकांड में हरदोई में बवाल, BSP नेता समेत 230 के खिलाफ केस दर्ज

हरदोई: उत्तर प्रदेश के हरदोई में युवराज सिंह हत्याकांड को लेकर मंगलवार को पाली इलाके में जमकर बवाल हुआ. उपद्रवियों ने हंगामा करते हुए पुलिस पर भी पथराव किया. उपद्रव के बाद पुलिस ने बीएसपी नेता समेत 30 नामजद और 200 अज्ञात के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है. वहीं पांच लोगों को हिरासत में लिया है. पुलिस ने तीन बाइकें, एक वॉकी-टॉकी, मोबाइल और नकली पिस्टल की भी बरामदगी की है. नकली पिस्टल बीएसपी नेता के बाउंसर के पास से बरामद हुई है.

हरदोई के पाली थाना प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि 30 मई को बिरहाना में इस्माइलपुर निवासी युवराज सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इस मामले में सभी आरोपियों को जेल भेज दिया गया है. लेकिन क्षत्रिय समाज, करणी सेना के कुछ लोग और बसपा नेता राजवर्धन राजू की ओर से सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की योजना बनाई गई. इसी को देखते हुए पुलिस ने भारी बल के साथ में पाली में मोर्चा संभाला हुआ था. लेकिन उपद्रवी हंगामा करने लगे.


थाना प्रभारी निरीक्षक के मुताबिक, उपद्रव करने से मना करने पर आरोपियों ने पुलिस पर पथराव कर दिया. इस दौरान पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस का इस्तेमाल किया. बीएसपी नेता राजवर्धन राजू समेत उनके 5 साथियों को हिरासत में लिया गया है. हरदोई के पाली में बसपा नेता राजवर्धन राजू युवराज हत्याकांड को लेकर मंगलवार को प्रदर्शन कर रहे थे. वहीं करणी सेवा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने पाली पहुंचने का भी ऐलान किया हुआ था. इसको लेकर इलाके में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई थी. हरदोई के पुलिस अधीक्षक केशव चंद्र गोस्वामी ने बताया कि 30 नामजद व 200 अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. सभी आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने धारा 147, 149, 332, 353, 323, 504, 506 के तहत केस दर्ज किया है.

Share:

Next Post

पाकिस्तान आतंकी को फांसी की सजा, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने दया याचिका की खारिज

Wed Jun 12 , 2024
नई दिल्ली: लाल किला हमला मामले में दोषी ठहराए गए पाकिस्तानी आतंकवादी मोहम्मद आरिफ उर्फ ​​अशफाक की दया याचिका को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने खारिज कर दी. करीब 24 साल पुराने मामले में सुप्रीम कोर्ट ने पाकिस्तानी आतंकवादी को कोर्ट ने दोषी करार देते फांसी की सजा सुनाई थी. 3 नवंबर, 2022 को सुप्रीम कोर्ट […]