बड़ी खबर

उत्तराखंड में लगातार बारिश के कारण चारधाम यात्रा प्रभावित


ऋषिकेश । उत्तराखंड में (In Uttarakhand) लगातार बारिश के कारण (Due to continuous Rain) चारधाम यात्रा (Chardham Yatra) प्रभावित हो गई (Affected) । उत्तराखंड की प्रसिद्ध चारधाम यात्रा 10 मई से शुरू हो चुकी है ।


शनिवार को भारी बारिश के कारण बद्रीनाथ-ऋषिकेश हाईवे पर सिरोबगड़ के पास मलबा गिरने से मार्ग बंद हो गया। इस वजह से हाईवे के दोनों ओर बड़ी संख्या में वाहन फंस गए। लगातार बारिश के कारण बार-बार मलबा गिरने से हाईवे साफ करने में दिक्कत आ रही है, वहीं हाईवे पर यात्रियों के वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लगी हुई हैं। साथ ही मौके पर पुलिस फोर्स भी तैनात है। पीडब्ल्यूडी विभाग हाईवे से मलबा हटाने में जुटा है।

श्रीनगर के कोतवाल प्रभारी होशियार सिंह ने बताया कि रुद्रप्रयाग के बीच सिरोबगड़ के पास भी पहाड़ी से भारी मलबा गिरने से हाईवे बंद हो गया है। लगातार बारिश के कारण पहाड़ी से मलबा गिर रहा है। उन्होंने आगे बताया कि पीडब्ल्यूडी विभाग को इसकी सूचना दे दी गई। इसके बाद विभाग ने सिरोबगड़ के पास से जेसीबी मशीन से मलबा हटाने का काम शुरू किया।

श्रीनगर की उपजिलाधिकारी नूपुर वर्मा ने बताया कि चारधाम यात्रा और बारिश को लेकर पहले ही सभी विभागों को अलर्ट मोड पर रखा गया है। यदि हाईवे देर तक बंद होता है तो वाहनों को वैकल्पिक मार्गों की तरफ डायवर्ट किया जाएगा। प्रशासन ने पहले से भी बरसात को लेकर अपनी तैयारी की हुई है।

Share:

Next Post

प्रसिद्ध पंजाबी कवि पद्मश्री सुरजीत पातर का दिल का दौरा पड़ने से निधन

Sat May 11 , 2024
चंडीगढ़ । प्रसिद्ध पंजाबी कवि (Famous Punjabi Poet) पद्मश्री सुरजीत पातर (Surjit Patar) का दिल का दौरा पड़ने से (Due to Heart Attack) निधन हो गया (Passed Away) । उन्होंने शनिवार को 79 साल की उम्र में आखिरी सांस ली । लोकप्रिय कविता ‘लफ्जन दी दरगाह’ लिखने वाले पातर को 2012 में साहित्य और शिक्षा […]