बड़ी खबर

CM केजरीवाल का ‘जहां वोट, वहां वैक्‍सीनेशन’ अभियान चलाने का ऐलान, जानें पूरा प्‍लान

नई दिल्‍ली। मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना वैक्‍सीनेशन को लेकर नया अभियान चलाने का ऐलान किया है। सोमवार को उन्‍होंने ‘जहां वोट, वहां वैक्‍सीनेशन’ कैंपेन शुरू करने की बात कही। उन्‍होंने दावा किया कि 4 हफ्ते के अंदर 45 वर्ष से ऊपर उम्र के लोगों को कोरोना का टीका लगा दिया जाएगा। मुख्‍यमंत्री केजरीवाल ने लोगों को घर-घर जाकर वैक्‍सीन लगाने की बात कही है। इस अभियान को 7 जून से दिल्‍ली के 70 वार्डों में शुरू भी कर दिया गया है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मीडिया के साथ बातचीत के दौरान कहा कि आज से हम दिल्ली में नया अभियान चलाएंगे – ‘जहां वोट, वहां वैक्सिनेशन’। चार हफ्ते के अंदर 45 साल से ऊपर के लिए वैक्सीन केंद्र सरकार उपलब्ध करा रही है। 27 लाख लोगों को पहली डोज लग गई है और इसी आयुवर्ग के 30 लाख को लगानी है। लोगों के इंतजार किए बिना हम उनके घर-घर जाकर वैक्सीन लगाने का इंतजाम कर रहे हैं। आप जहां वे वोट डालने जाते हों वहीं जाइए और वैक्सीन लीजिए।

सीएम ने कहा कि इस पूरे अभियान का खाका बना लिया गया है। आज से 70 वार्ड में शुरू किया जाएगा। योजना के बारे में विस्तार से बताते हुए उन्होंने कहा कि मान लीजिए कि दिल्ली में 280 वार्ड हैं, हर हफ्ते 70-70 वार्ड के अंदर ये अभियान चलाया जाएगा। पहले दिन बीएलओ को ट्रेनिंग दी जा रही है। ये ऑफिसर दो दिन तक हर घर में जाएंगे और लोगों से पूछेंगे और स्लॉट देंगे कि इतने बजे आकर वैक्सीन लगवा लीजिए।

जिन-जिन को हमने स्लॉट दिया और अगर वे वैक्सीन लेने नहीं आ पाए तो उनके घर दोबारा जाएंगे। 18 से 45 के उम्र के लोगों को दो राउंड में वैक्सीन लगाई जाएगी। बूथ लेवल की टीम आपके घर पहुंचेगी और वैक्सीन लगाने को लिए कहेगी। सीएम केजरीवाल ने कहा कि यह टीम आपके घर पर आए, तो उनका स्वागत करें। कोरोना से निजात पाने के लिए बढ़-चढ़कर वैक्सीन लगवाएं।

Next Post

WhatsApp यूज़र्स के लिए जल्द आ रहे हैं ये तीन फीचर्स, कई काम होंगे आसान

Mon Jun 7 , 2021
मुबंई। वॉट्सऐप के चीफ़ विल कैथकार्ट और फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने कुछ नई फीचर्स की पुष्टि की है जो जल्द ही वॉट्सऐप पर आने वाले हैं। फीचर्स के नए सेट में लॉन्ग अवइटेड मल्टी-डिवाइस सपोर्ट, अपने आप डिलीट हो जाने वाले मैसेज और एक न्यू व्यू वन्स फीचर्स शामिल होंगे। कथित तौर पर […]