बड़ी खबर राजनीति

गुजरात : CM केजरीवाल का एलान, 2022 में सभी विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी आप

अहमदाबाद। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज एक दिन के दौरे पर गुजरात पहुंचे। केजरीवाल एयरपोर्ट से सीधे सर्किट हाउस गए। वह यहां पर आम आदमी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। उसके बाद वह पार्टी कार्यालय गए। इस दौरान केजरीवाल ने कहा कि 2022 में होने वाले विधानसभा चुनावों में सभी सीटों पर आम आदमी पार्टी चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि पार्टी चुनाव लड़ने के लिए अभी से तैयारी में जुट गई है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा कि प्रदेश की जनता की अपेक्षा को देखते हुए आप के कार्यकर्ता और नेता चुनाव की तैयारी में जुट गए हैं और आगामी चुनाव में पार्टी सभी 182 सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है। केजरीवाल ने कहा कि गुजरात के लोग सोचते हैं कि अगर दिल्ली में बिजली, पानी और अस्पतालओं की व्यवस्था अच्छी हो सकती है तो यहां क्यों नहीं हो सकती है। मैं यहां की जनता को भरोसा दिलाना चाहता हूं कि आगामी चुनाव में अगर आम आदमी पार्टी की सरकार बनती है तो यहां भी चीजे बदलेंगी। यहां के अस्पतालों की हालत 70 साल में नहीं सुधरी, लेकिन जल्द ही स्थिति बदलेगी। 

6 महीने में दूसरी बार गुजरात दौरे पर पहुंचे केजरीवाल
यह दूसरा मौका होगा जब केजरीवाल गुजरात पहुंचे हैं । वह इससे पहले फरवरी में सूरत गए थे, जहां स्थानीय निकाय चुनाव में पहली बार चुनाव मैदान में उतरी उनकी पार्टी मुख्य विपक्षी दल के तौर पर उभरी थी। आम आदमी पार्टी ने 120 सदस्यों वाली सूरत म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन में 27 पर जीत दर्ज की थी। पार्टी की ओर से विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां शुरू हो चुकी है। केजरीवाल के अहमदाबाद पहुंचने पर गुजरात आप इकाई के संयोजक गोपाल लटालिया ने कहा कि गुजरात के कोने कोने से एक ही आवाज़ उठ रही है “अब बदलेगा गुजरात !

गुजरात में दो दशक से सत्ता में है भाजपा
 गुजरात दौरे से एक दिन पहले केजरीवाल ने कहा कि अब गुजरात बदलेगा। केजरीवाल ने ट्वीट किया  ‘सोमवार को गुजरात आ रहा हूं, जहां प्रदेश के भाइयों एवं बहनों से मुलाकात होगी।’ सूत्रों के मुताबिक, आम आदमी पार्टी अगामी विधानसभा चुनाव में गुजरात में पूरी तैयारी के साथ चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है। बता दें कि राज्य में 20 साल से भाजपा सत्ता में है। ऐसे में आम आदमी पार्टी राज्य में अपनी सियासी जमीन तैयार करने के लिए मेहनत कर रही है।

Next Post

अब हर मौसम में ले सकेंगे ताजी सब्जी भाजी फलों का स्वाद

Mon Jun 14 , 2021
12 जिलों में बनाए जा रहे हैं 5 से 10 हेक्टेयर के क्लस्टर ग्रीन हाउस में हर मौसम में उग सकेंगी सब्जियां भोपाल। सर्दी के मौसम में होने बालीं गोभी, पालक, हरी मटर, मैथी, शिमला मिर्च जैसी सब्जियों (Vegetables) का स्वाद गर्मी में भी आराम से मिल सकेगा। फल और फूल भी खरीद सकेंगे। यह […]