देश मध्‍यप्रदेश

CM मोहन यादव ने क्षिप्रा नदी में किया स्नान, सफाई को लेकर विपक्ष पर निशाना

उज्जैन: मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने क्षिप्रा नदी के प्रदूषण का मुद्दा उठाने वालों पर निशाना साधा है. मुख्यमंत्री ने आरोपों को दरकिनार करते हुए क्षिप्रा नदी में स्नान किया और घाटों का निरीक्षण भी किया है. सीएम मोहन यादव ने इस दौरान उज्जैन की महत्ता पर भी प्रकाश डाला. उन्होंने कहा कि कुछ लोग चुनावी राजनीति के लिए मां क्षिप्रा पर सवाल उठा रहे हैं.

मुख्यमंत्री यादव ने कहा कि उज्जैन की पहचान मां क्षिप्रा से है. बाबा महाकाल की इस नगरी में और शिप्रा के तट पर हमारे सभी देवी-देवताओं का वास है लेकिन बड़ा दुख होता है कि कभी-कभी लोग मां क्षिप्रा पर भी सवाल करते हैं. उन्होंने कहा कि हम सब जानते हैं कि यह मां का तट है. इसकी पवित्रता बनाए रखना हमारी जिम्मेदारी है.


मुख्यमंत्री यादव ने कहा कि महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग बारह ज्योतिर्लिंगों में से एक दक्षिणमुखी ज्योतिर्लिंग है. यहां हर किसी के मन की मुराद पूरी होती है. उन्होंने कहा कि कल से यहां पंचकोशी की बड़ी परिक्रमा प्रारंभ होगी. इस परिक्रमा में दूर दूर से लोग आस्था और श्रद्धा से आते हैं. सबकी सुरक्षा और स्थान की पवित्रता का ख्याल रखा जा रहा है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि मुझे इस बात का संतोष है कि हमारी सरकार के कामों के बलबूते उज्जैन में पूरे साल नदी का जल मिल रहा है. आज से 20 साल पहले कई बार सूखा पड़ जाता था. उन्होंने इस दौरान पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान के कार्यकाल की प्रशंसा की. उन्होंने कहा कि उनके प्रयासों से नर्मदा क्षिप्रा लिंक परियोजना के सुखद परिणाम देखने को मिल रहे हैं.

Share:

Next Post

इजराइल के बिना भी उसके सपने साकार करेगा अमेरिका, हो गई सऊदी से बात

Thu May 2 , 2024
डेस्क: 2020 में अब्राहम अकॉर्ड के तहत अमेरिका की मध्यस्ता में संयुक्त अरब अमीरात, बहरीन, सूडान और मोरक्को ने इजराइल के साथ संबंधों की स्थापना की थी. जिसके बाद चर्चा होने लगी थी कि सऊदी अरब भी जल्द ही इजराइल के साथ राजनयिक संबंध कायम कर लेगा. इसके प्रयास भी शुरू हुए और माहौल भी […]