देश

सीएम शिंदे के सांसद को जान से मारने की धमकी, गुमनाम खत से पुलिस महकमे में मचा हड़कंप

नई दिल्‍ली(New Delhi) । महाराष्ट्र(Maharashtra) के औरंगाबाद संसदीय सीट(Aurangabad Parliamentary Seat) से शिवसेना(Shiv Sena) के नवनिर्वाचित सांसद सांदीपन राव भुमरे(Newly elected MP Sandipan Rao Bhumre) को जान से मारने की धमकी(Threat) वाला एक गुमनाम खत(anonymous letter) पुलिस को प्राप्त हुआ है। इस गुमनाम खत मिलने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी और कहा कि मामले की छानबीन तेजी से की जा रही है। उन्होंने बताया कि यह पत्र कुछ दिन पहले महाराष्ट्र के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) के कार्यालय को मिला था। भुमरे हाल ही में संपन्न आम चुनाव में औरंगाबाद निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा सदस्य चुने गए हैं।

पत्र लिखने वाले ने दावा किया है कि भुमरे के करीबी लोग आमलोगों के साथ अन्याय कर रहे हैं और इसमें विशेष रूप से बिडकिन पुलिस थाने के अधिकारियों का उल्लेख किया गया है। पत्र में धमकी दी गई है कि अगर सांसद ने जिले में ‘अन्याय कर रहे लोगों को बचाने’ की कोशिश की तो भुमरे के काफिले पर हमला किया जाएगा।


औरंगाबाद के पुलिस अधीक्षक मनीष कलवानिया ने कहा कि पत्र संबंधित पुलिस थाने को भेज दिया गया है और जांच जारी है। इस बीच भुमरे ने संवाददाताओं से कहा कि कोई भी गुमनाम रूप से धमकी दे सकता है और पत्र लिखने वाले को अपनी पहचान उजागर करनी चाहिए। शिवसेना नेता ने कहा, ‘‘मैं धमकियों से नहीं डरता।’’

सांसद चुने जाने से पहले भुमरे महाराष्ट्र की एकनाथ शिंदे सरकार में रोजगार गारंटी और बागवानी मंत्री रह चुके हैं। वह 1995, 1999, 2004, 2014 और 2019 में पांच बार विधानसभा के लिए चुने गए हैं। साल 2022 में एकनाथ शिंदे की अगुवाई में बनी सरकार में उन्हें कैबिनेट मंत्री बनाया गया था। इससे पहले वह उद्धव ठाकरे की MVA सरकार में भी इसी मंत्रालय के मंत्री रह चुके हैं। उन्हें औरंगाबाद जिले का संरक्षक मंत्री भी चुना गया था।

Share:

Next Post

'पाकिस्तान जाओ' के भड़काऊ नारे लगाए मंगलुरु के मुस्लिम, BJP समर्थकों पर चाकू से हमला

Thu Jun 13 , 2024
नई दिल्‍ली(New Delhi) । भारत के प्रधानमंत्री (prime minister of India)पद पर नरेंद्र मोदी(Narendra Modi) के लगातार तीसरी बार शपथ (Swearing in for the third time)लेने की खुशी में मंगलुरु(Mangaluru in happiness) में कथित तौर पर ‘भारत माता की जय’(‘Long live Mother India’) के नारे लगा रहे तीन युवकों पर चाकू से हमला किया गया […]