उत्तर प्रदेश देश

सीएम योगी ने राजभवन में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के साथ किया योगाभ्यास

लखनऊ (Lucknow)। 10वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस (10th International Yoga Day) के मौके पर यूपी के मुख्यमंत्री (UP Chief Minister) योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने राजभवन में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल (Governor Anandiben Patel) के साथ योगाभ्यास किया।


इससे पहले उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर मीसागे कर प्रदेशवासियों को योग दिवस की बधाई भी दी. उन्होंने लिखा, “सभी प्रदेश वासियों एवं योग साधकों को ‘अंतरराष्ट्रीय योग दिवस’ की हार्दिक बधाई! योग भारत की ऋषि परंपरा का अमूल्य उपहार है, जो मानसिक और आध्यात्मिक उन्नयन के साथ शरीर को भी स्वस्थ रखता है. आइए, ‘स्वस्थ भारत, सशक्त भारत’ के निर्माण के लिए नियमित रूप से योग करने व अन्य लोगों को भी योग के प्रति जागरूक करने का संकल्प लें. बता दें कि अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को पूरी दुनिया में आज मनाया जा रहा है. प्रदेश में भी जगह-जगह योग शिविर का आयोजन किया गया है।

Share:

Next Post

Yoga Day 2024: भारत से लेकर अमेरिका तक उत्साह, टाइम्स स्क्वायर भी दिखा जोश, सेना के जवानों ने भी किए योग

Fri Jun 21 , 2024
भारत (India) से अमेरिका (America) तक 10वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस (10th International Yoga Day) का उत्साह देखा जा रहा है। हरिद्वार में योग गुरु रामदेव (Yoga Guru Ramdev) के नेतृत्व में योगाभ्यास हो रहा है। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अहमदाबाद में योग करेंगे। राज्य मंत्री हर्ष संघवी ने बताया कि […]