जबलपुर

संघ का संज्ञान… केशव कुटी बुलाकर सीएसपी को दिया ज्ञान

  • धर्म सेना ने सौंपा कलेक्टर के नाम का ज्ञापन

जबलपुर। लव जिहाद के मामले को लेकर शहर में आम जनता के मध्य जमकर रोष व्याप्त है सोशल मीडिया में तरह-तरह की चर्चाओं से लोग अपना गुस्सा निकाल रहे हैं इसी श्रंखला में संघ द्वारा भी मामले को आड़े हाथों लिया गया है और सूत्रों के अनुसार शहर के एक सीएसपी हामिद हसन के संपर्क में भी थे और कहीं ना कहीं वे उनकी सहायता भी कर रहे हैं ।जब मामला संघ तक पहुंचा तो केशव कुटी में सीएसपी को बुलावा भेजा गया जिसके बाद सीएसपी की संघ द्वारा जमकर क्लास लगाई गई है। बात भी सही है बिना पुलिस की सहायता से हसन इतना बड़ा साम्राज्य स्थापित कैसे कर लिया इसी प्रकार गोहलपुर पुलिस प्रशासन को लेकर भी संघ द्वारा चिंता व्यक्त की गई हैं क्योंकि कहीं ना कहीं इनका हसन से भी संपर्क था।

हसन पर लगे रासुका
धर्म सेना संगठन के प्रदेश अध्यक्ष योगेश अग्रवाल गुलाम हसन के मामले को लेकर आज कलेक्टर और एसपी से मुलाकात करने व आरोपियों पर रासुका की कार्यवाही की मांग करने पहुंचे। इस दौरान धर्म सेना के प्रदेश अध्यक्ष योगेश अग्रवाल ने बताया कि गुलाम हसन द्वारा लव जिहाद किया गया है उसी की तरह हामिद हसन भी शहर का सबसे बड़ा भूमाफिया है ़।आनंद नगर स्थित मोहरिया पहाड़ी को काटकर उसका विक्रय कर दिया। 4 एकड़ की पहाड़ी को काटने की घटना पर जब प्रशासन जागा तो उसने भी मामले में कार्यवाही का दिखावा ही किया। 2018 में मामला मुंसिपल कॉरपोरेशन एक्ट के तहत 1956 धारा 292 सी के तहत दर्ज किया गया। अधारताल थाने में यह केस हामिद हसन के नाम पर दर्ज है। ऐसे कई मामले हामिद पर दर्ज हैं जिसमें उसने लैंड जिहाद भी किया है। जैसे महादेव पहलवान पर कार्यवाही की गई है उसी प्रकार पुलिस प्रशासन को भी हामिद हसन पर रासुका की कार्यवाही की जानी चाहिए। ज्ञापन के दौरान धर्म सेना के सारे कार्यकर्ता मौजूद थे।

बजरंग दल पहुंचा एसपी ऑफिस
हामिद के पुत्र गुलाम हसन द्वारा नाबालिग के साथ किए गए दुराचार मामले में बजरंग दल सामने आया है। बजरंग दल के जिला संयोजक विकल खटीक ने बताया कि पिछले दिनों शहर में नाबालिग के साथ दुराचार का मामला सामने आया था ,जिसमें गुलाम हसन नाम के युवक ने नाबालिग को कैफे व रेस्टोरेंट ले जाकर दुराचार किया। शहर में ऐसे कई कैफे संचालित हो रहे हैं जहां इस प्रकार के अनैतिक कार्य किए जाते हैं ।एडिशनल एसपी रोहित कासवानी को ज्ञापन देते हुए संगठन ने अनुरोध किया कि जल्द से जल्द इन कैफों पर कार्यवाही की जाए तथा गुलाम हसन जैसे युवकों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए ।ज्ञापन के दौरान विकल खटीक, यतींद्र उपाध्याय विशाल, सत्यम बर्मन, अनिल कश्यप आदि कार्यकर्ता उपस्थित थे।

धर्म जागरण समिति करेगी गृहमंत्री से मुलाकात
वहीं दूसरी तरफ धर्म जागरण समिति द्वारा मामले को गंभीरता से लेते हुए गृहमंत्री को मामले में कार्यवाही को लेकर पत्र लिखा है धर्मजागरण समिति के विकास खरे का कहना है कि ्हामिद हसन द्वारा सरकारी जमीनों पर कब्जा किया गया और मोहरिया पहाड़ी को पूरी तरह काटकर समाप्त कर देना और उसके पुत्र ने पूर्व में भी एक युवती के साथ छेड़छाड़ की थी और अब षड्यंत्र के तहत नाबालिग का बलात्कार किया है ऐसे सभी तत्वों पर कार्रवाई होनी चाहिए जिन्होंने उनका साथ दिया है गृह मंत्री जी से मिलकर उन पर रासुका की कार्रवाई की मांग की जाएगी।

विजय नगर समिति ने सौंपा थाना प्रभारी को ज्ञापन
दूसरी ओर विजय नगर स्थित सामाजिक संगठन ने भी इस मामले को लेकर कड़ा रोष व्यक्त किया है । चूंकी घटना विजय नगर क्षेत्र की थी इसलिए मामले को लेकर संगठन ने विरोध करने की रणनीति बनाई है और कोतवाली थाना प्रभारी को ज्ञापन सौंपा। साथ ही विजयनगर स्थित कचनार सिटी ,41 नंबर तथा सूने क्षेत्रों पर पुलिस गस्त को लेकर भी चिंता व्यक्त की है। चर्चा के वक्त जानकी नगर कॉलोनी क्षेत्र की तथा विजय नगर क्षेत्र की कई समितियों के सदस्य मौजूद थे।

Share:

Next Post

फोन कर समझौते के लिये बुलाया और कर दी युवक की हत्या

Wed Nov 24 , 2021
घमापुर गणैश चौक में वारदात, एक अन्य युवक गंभीर जबलपुर। घमापुर थाना क्षेत्र में बीते दिवस शाम को हुए विवाद पर समझौते के लिये एक पक्ष ने दूसरे पक्ष के लोगों को बुलाया और बातचीत के दौरान ही आरोपियों ने बका व बेसबाल के डंडे से हमला कर दिया। जिसमें रूपेश कुशवाहा नामक युवक की […]