बड़ी खबर राजनीति

कांग्रेस ने कहा- राहुल गांधी के नेतृत्व में लड़ेंगे 2024 का लोकसभा चुनाव


पटना: बिहार में जेडीयू और बीजेपी का गठबंधन टूट गया है. अब बिहार में महागठबंधन के नेतृत्व में सरकार बनने वाली है. नीतीश कुमार एक बार फिर से बिहार के मुख्यमंत्री बनेंगे. बता दें, सीएम नीतीश कुमार शाम 4 बजे बिहार के राज्यपाल से मुलाकात करेंगे और नई सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे.

बिहार में सत्ता का जो नया समीकरण होगा उसके मुताबिक जेडीयू, राजद, कांग्रेस साथ मिलकर सरकार बनाएगी. लेकिन, वहीं इसी बीच कांग्रेस नेता अनिल शर्मा ने कहा कि 2024 का लोकसभा चुनाव राहुल गांधी के नेतृत्व में ही लड़ा जाएगा.

अनिल शर्मा ने ट्वीट कर कहा कि जदयू ने बिहार में NDA छोड़कर महागठबंधन के साथ होकर कर एक तरफ 2024 में के नेता नरेंद्र मोदी के नेतृत्त्व में केन्द्र सरकार के गठन की संभावनाओं को खत्म कर दिया है. वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस के नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में सरकार के गठन का रास्ता प्रशस्त कर दिया है.

हालांकि, सूत्रों के हवाले से जो खबर सामने आ रही है उसके अनुसार नीतीश कुमार 2024 के लोकसभा चुनाव में विपक्ष के रूप में पीएम पद के उम्मीदवार बनेंगे. सूत्रों के मुताबिक महागठबंधन में जो डील हुई है उसके तहत नीतीश कुमार 8-10 महीने तक ही बिहार के सीएम होंगे. उसके बाद वो 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए विपक्ष के पीएम पद के उम्मीदवार होंगे.

जानकारी के अनुसार पिछले दिनों नीतीश कुमार ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी फोन पर बात की थी. इस फोन के बाद बिहार में सियासी उलटफेर की कहानी शुरू हो गयी थी. इसी बीच कांग्रेस ने सत्ता परिवर्तन को लेकर अहम बयान दिया है. पार्टी के वरीय नेता और विधायक शकील अहमद खान ने कहा है कि महागठबंधन और नीतीश कुमार के बीच डील पक्की हो गई है. कांग्रेस के विधायक शकील अहमद खान ने दावा किया है कि इस डील के तहत महागठबंधन की सरकार में नीतीश कुमार ही मुख्यमंत्री होंगे.

Share:

Next Post

70 साल की महिला ने दिया बच्चे को जन्म, शादी के 54 साल बाद आंगन में आई खुशियां

Tue Aug 9 , 2022
अलवर: राजस्थान के अलवर जिले में 70 साल की महिला ने बच्चे (Child) को जन्म दिया है. महिला के पति की उम्र 75 वर्ष है. इस दंपति की शादी करीब 54 साल पहले हुई थी. लेकिन उनके आंगन में किलकारी नहीं गूंजी थी. अब आईवीएफ तकनीक (IVF Technique) से उनके आंगन में बेटे की किलकारी […]