इंदौर न्यूज़ (Indore News)

लगातार जारी निगम अफसरों की कलाकारी, रातोरात यशवंत रोड खोदा

  • पाइप लाइन बिछाने के बाद मच्छी बाजार के टूटे मकान का मलबा खोदे गए स्थानों पर भर दिया

इंदौर। शहर की सडक़ों को बदहाल करने का सिलसिला अभी भी जारी है। बीती रात यशवंत रोड के मुख्य मार्ग पर ड्रेनेज लाइन के पाइप बिछाने के लिए पूरी सडक़ एक छोर से खोद दी गई और उसके बाद वहां मरम्मत के लिए मच्छी बाजार के टूटे मकान का मलबा गाडिय़ों में भरकर पटक दिया गया। उक्त क्षेत्र में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत कई स्थानों पर ड्रेनेज लाइन के काम चल रहे हैं।

मध्य क्षेत्र के कई इलाकों में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत छोटी ड्रेनेज लाइनों को बड़ी लाइनों से मिलाने के काम पिछले तीन माह से जारी हैं। इसके लिए अलग-अलग फर्मों को काम सौंपे गए हंै। कुछ दिनों पहले ही पंढरीनाथ से मच्छी बाजार, कड़ावघाट, राम लक्ष्मण बाजार, पीठा क्षेत्र में डे्रनेज लाइनों के लिए सडक़ें खोदी गई थीं, लेकिन काम पूरा होने के बाद भी सडक़ों की मरम्मत नहीं की गई। पूरा मच्छी बाजार चौराहा अस्त-व्यस्त है और यशवंत रोड से आकर मच्छी बाजार होते हुए पंढरीनाथ जाने वाले वाहन चालक परेशान हैं, क्योंकि खुदी हुई सडक़ों के कारण वहां अकसर जाम लगता है और सिटी बसें जाम में फंसती हंै। कल देर रात यशवंत रोड के मुख्य मार्ग की सडक़ भी खोद दी गई।


वहां कुछ हिस्सों में डे्रनेज के पाइप बिछाने का काम भी रातोरात किया गया, लेकिन मरम्मत के नाम पर वहां मच्छी बाजार के टूटे मकान का मलबा लाकर पटक दिया गया। नगर निगम ने कुछ दिनों पहले ही मच्छी बाजार चौराहे पर खतरनाक इमारत को ढहाने की कार्रवाई की थी और उसका मलबा अब तक वहीं पड़ा है, जिसका कल रात निगम ने अच्छा खासा उपयोग कर लिया। यशवंत रोड से बड़ी संख्या में दिनभर में सैकड़ों वाहन गुजरते हैं। ऐसे में वहां पटका गया मलबा दिनभर दुकानदारों से लेकर वाहन चालकों के लिए मुसीबत बन जाएगा।

Share:

Next Post

उज्जैन पुलिस अधीक्षक भी हटाए जा सकते हैं

Thu Oct 12 , 2023
भोपाल। मप्र में चुनाव आचार संहिता (Election code of conduct) लगते ही गंभीर शिकायतों के आधार मैदानी अफसरों को हटाने की मुहिम शुरू हो गई है। चुनाव आयोग ने बुधवार को दो कलेक्टर और दो पुलिस अधीक्षक हटा दिए हैं। अगला नाम उज्जैन पुलिस अधीक्षक सचिन शर्मा (Ujjain Police Superintendent Sachin Sharma) का बताया जा […]