इंदौर

सिरपुर तालाब में बने 17 निर्माण ढहाने पहुंचा निगम, पुलिस बल मिलते ही होगी तोडफ़ोड़

इंदौर। शहर के कई हिस्सों में अवैध रूप से कॉलोनियां बसाने (set up colonies) का दौर जारी है। इसी के चलते नगर निगम का अमला (corporate staff) आज सिरपुर तालाब क्षेत्र के कैचमेंट एरिया (Catchment area of Sirpur pond area) में बनाई जा रही तीन से चार अवैध कॉलोनियों में हुए 17 छोटे-बड़े पक्के निर्माणों को ढहाने की कार्रवाई करेगा। निगम का भारी-भरकम अमला द्वारकापुरी थाने (Dwarkapuri Police Station) पर पहुंच चुका है और दोपहर में पुलिस बल मिलते ही कार्रवाई शुरू की जाएगी।

करीब तीन महीने पहले भी नगर निगम ने विजय नगर (Municipal Corporation Vijay Nagar), लसूडिय़ा और खजराना क्षेत्र (Lasudia and Khajrana region) में कई अवैध कॉलोनियों पर कार्रवाई करते हुए निर्माणों को ढहाया था, मगर निगम अफसरों के स्वच्छता सर्वेक्षण और ट्रेंचिंग ग्राउंड (Sanitation Survey and Trenching Ground) के समारोह की तैयारी में लगे होने के चलते कार्रवाई पेंडिंग पड़ी थी। इसी के चलते अब अवैध कॉलोनियों (illegal colonies) के मामले में फिर कार्रवाई शुरू की गई है। उपायुक्त लता अग्रवाल (Deputy Commissioner Lata Agarwal) और निगम अधिकारी अश्विन जनवदे (Corporation Officer Ashwin Janawade) के मुताबिक सिरपुर तालाब के कैचमेंट एरिया में कुछ लोगों द्वारा अवैध रूप से कॉलोनी काटे जाने की शिकायतें मिली थीं। इसके चलते उन्हें नोटिस भेजे गए और आज कार्रवाई कर वहां किए गए 17 से ज्यादा निर्माणों को तोड़ा जाएगा। कुछ कॉलोनाइजरों ने वहां बाउंड्रीवॉल, प्लॉटों के लिए बीम-कॉलम बना लिए थे और साथ ही कुछ पर मकान भी बनाने की तैयारी चल रही थी। नगर निगम का रिमूवल अमला द्वारकापुरी थाने पहुंच चुका है। वहां से पुलिस बल मिलते ही क्षेत्र में कार्रवाई शुरू की जाएगी। सभी निर्माणों को ढहाया जाएगा।

Share:

Next Post

इंदौर में मरीजों के साथ संक्रमित क्षेत्र भी घटकर रह गए मात्र 38

Tue Feb 22 , 2022
9072 सैम्पलों की जांच में मिले सिर्फ नए 47 पॉजिटिव इंदौर।  हर 24 घंटे में नए कोरोना (corona) मरीजों की संख्या में गिरावट आ रही है, वहीं संक्रमित (infected) क्षेत्रों की संख्या भी घटकर अब मात्र 38 रह गई है। वरना जब तीसरी लहर (third wave) पीक (peak) पर थी तब 150 से अधिक क्षेत्रों […]