विदेश

स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री पर जानलेवा हमला, PM को लगी दो गोलियां, हालत गंभीर

नई दिल्ली: स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री रॉबर्ट फिको (Slovakia’s Prime Minister Robert Fico) पर जानलेवा हमला किया गया है, यह हमला उस वक्त हुआ जब वह कैबिनेट मीटिंग के बाद वह लोगों को संबोधित कर रहे थे. हमलावर ने उन्हें मारने के लिए कई राउंड गोलियां चलाईं. फिलहाल उन्हें अस्पताल में भर्ती (admitted to hospital) कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है.

बताया जा रहा है कि स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री (prime minister of slovakia) को गोली ठीक उसी तरह से मारी गई, जिस तरह से जापान के पूर्व पीएम शिंजो आबे को मारी गई थी, हालांकि रॉबर्ट फिको हालत कैसी है, इस बात का खुलासा नहीं हो सका है. हमलावर एक था या उससे ज्यादा ये भी अभी तक साफ नहीं हो सका है. एक मीडिया रिपोर्ट की मानें तो पुलिस ने किसी व्यक्ति को हिरासत में लिया है. ये हमलावर है या नहीं इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है.


स्लोवाकिया के पीएम को दो गोलियां लगीं हैं. एक गोली सीने में लगी है और दूसरी पेट में लगी है. बताया जा रहा है कि जिसमें पीएम पर हमला किया है वह व्यक्ति 71 साल का है, सुरक्षाबलों ने उसे गिरफ्त में ले लिया है. यह हमला क्यों किया गया, यह फिलहाल साफ नहीं हो सका है. हमला होने के तुरंत बाद सुरक्षाबल पीएम को अस्पताल ले गए, यहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है. उधर सुरक्षाबल आरोपी से पूछताछ करने में जुटे हैं.

स्लोवाकिया के पीएम रॉबर्ट फिको पिछले साल ही अक्टूबर में चौथी बार देश के पीएम चुने गए थे. उन्होंने 22.94 प्रतिशत वोटों के साथ जीत दर्ज की थी. रॉबर्ट ने स्लोवाकिया के हितों को प्राथमिकता देने, यूक्रेन में सैन्य सहायता कम करने के वादे के साथ चौथी बार पीएम का पद संभाला था. रॉबर्ट को पुतिन का नजदीकी माना जाता है. स्लोवाकिया पूर्वी यूरोप का देश है, यह चारों तरफ से जमीन से घिरा है. यानी यह ऐसा देश है, जिसकी कोई भी सीमा समुद्र से नहीं मिलती. इस देश का क्षेत्र तकरीबन 50 हजार वर्ग किलोमीटर है. इसके पूर्व में यूक्रेन, पश्चिम में चेक गणराज्य, उत्तर में पौलेंड और दक्षिण में हंगरी है.

Share:

Next Post

नीरज चोपड़ा ने किया कमाल, फेडरेशन कप में जीता गोल्ड

Wed May 15 , 2024
नई दिल्ली: भारतीय स्टार जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा (Indian star javelin thrower Neeraj Chopra) ने धमाल मचा दिया है. उन्होंने भुवनेश्वर में चल रहे फेडरेशन कप (Federation Cup going on in Bhubaneswar) के जेवलिन थ्रो (भाला फेंक) इवेंट में गोल्ड जीता है. टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड जीतने वाले नीरज (Neeraj who won gold in Tokyo […]